April 25, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

Hyundai Grand i10 Nios का पावरफुल वेरिएंट हुआ पेश

1 min read

Auto Expo 2020 में Hyundai India ने Grand i10 Nios का 1-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन पेश किया है। यहां हम आपको बता रहे हैं कि हुंडई ग्रैंड आई10 निओस का पावरफुल पेट्रोल इंजन वेरिएंट कैसा है और इसके फीचर्स कैसे हैं।

नया Turbo Petrol Engine नई Aura में दिया गया सामान इंजन है जो कि 100 PS की पावर और 172 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है।

ग्रिल और बूट लिड पर ‘टर्बो’ बैजिंग के साथ, Grand i10 Nios टर्बो भी एक ब्लैक-आउट ग्रिल और एक ब्लैक रूफ को स्डेंडर्ड वर्जन्स से अलग करती है। स्पोर्टी कॉन्ट्रास्ट रेड स्टिचिंग के साथ ऑल-ब्लैक इंटीरियर थीम कैबिन में स्पोर्टीनेस साथ लाती है। Nios टर्बो-पेट्रोल को स्पोर्ट्ज ट्रिम पर बेस्ड एक वेरिएंट में पेश किया गया है।

डाइमेंशन के मामले में Hyundai Grand i10 Nios की लंबाई 3840mm, चौड़ाई 1735mm, ऊंचाई 1530mm, व्हीबेस 2450mm है। वहीं ब्रेकिंग सिस्टम के मामले में तो Hyundai Grand i10 Nios के फ्रंट में डिस्क ब्रेक दिया गया है और रियर में ड्रम ब्रेक है। सस्पेंशन की बात करें तो हुंडई ग्रैंड आई10 नियोस के फ्रंट में मैकफर्शन स्ट्रट सस्पेंशन दिया गया है और रियर में कपल्ड टोर्शियन बीम एक्स्ले सस्पेंशन है।साउथ कोरियन ऑटोमोबाइल कंपनी ने इसी के साथ बिल्कुल नई Hyundai Creta को भी पेश किया है, जिसे अगले माह भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा।

ऑल न्यू क्रेटा में लुक और डिजाइन को काफी हद तक बदल दिया गया है, मान लीजिए कि कार के फर्स्ट जेनरेशन DNA को रखा गया है और बाकि बदलाव कर दिए गए हैं। इंडियन मार्केट में नई हुंडई क्रेटा का सीधे तौर पर Kia Seltos से मुकाबला है और हुंडई नई क्रेटा के दम पर सेग्मेंट लीडर बनना चाहती है। 

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.