April 11, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

Suzuki Jimny हुई पेश, दमदार पेट्रोल इंजन के साथ 4×4

1 min read

Maruti Suzuki ने ऑटो एक्सपो में अपनी Futuro-e कॉन्सेप्ट को पेश करने के बाद अब आम लोगों के लिए नई Jimny से पर्दा उठा दिया है। ऑटो एक्सपो में उत्साह बनाए रखने के लिए मारुति सुजुकी इंडिया ने Jmny की चौथी जनरेशन मॉडल को प्रदर्शित किया है। यह ऑफ रोड क्षमता के साथ आता है और किसी भी इलाके में चलाने के लिए यह 50 वर्षों की विरासत के साथ आती है।

नई Maruti Suzuki Gypsy/Jimny अगर भारत में आती है तो कंपनी इसे Nexa के जरिए बेचेगी और इसे प्रीमियम कैटेगरी में शामिल करेगी। कंपनी इसका निर्माण स्थानीय रूप से ज्यादातर करेगी और इसे Vitara Brezza के ऊपर पॉजिशन करेगी। हालांकि, इसकी कीमत XL6 से थोड़ी कम हो सकती है। नई Maruti Suzuki Gypsy/Jimny में कंपनी समान 1.5 लीटर K15B पेट्रोल इंजन देगी जो कि CIaz, Ertiga और XL6 में दिया जा रहा है। यह इंजन 6000 rpm पर 75 kW की पावर और 4000 rpm पर 130 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इशके अलावा कंपनी इसमें 4WD के साथ ऑल ग्रिप प्रो टेक्नोलॉजी भी देगी, जिससे यह सभी टेर्रेन में आसानी से चल सकता है।

नई कार में 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन स्टैंडर्ड दिया जा रहा है और यह 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आएगा। इसमें मिलने वाला समान ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मारुति सुजुकी सियाज में भी दिया जा रहा है। इसकी लंबाई 3550mm, चौड़ाई 1645mm, ऊंचाई 1730mm और व्हीलबेस 2250mm है। इसके अलावा कंपनी Gypsy/Jimny को SHVS या माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम से भी लैस कर सकती है, मगर कंपनी की ओर से इस बात की पुष्टि नहीं मिली है।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.