May 8, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

प्रियंका गांधी ने BJP पर लगाया आरक्षण खत्म करने का आरोप

1 min read

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने नियुक्तियों और पदोन्नतियों में आरक्षण के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के फैसले को लेकर सोमवार को नरेंद्र मोदी सरकार (Narendra Modi Govt) पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि भाजपा आरक्षण को खत्म करने की कोशिश में है. अब इसको लेकर बॉलीवुड एक्ट्रेस पूजा बेदी ने प्रियंका गांधी वाड्रा पर जमकर निशाना साधा है. पूजा बेदी (Pooja Bedi) ने एक ट्वीट किया है, जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. 

एक्ट्रेस ने प्रियंका गांधी (Priyanka Bedi) को जवाब और बीजेपी (BJP) का सपोर्ट करते हुए अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, “प्रिय प्रियंका गांधी मुझे लगता है कि यह बहुत सकारात्मक है कि बीजेपी कोटा सिस्टम और आरक्षण प्रणाली को खत्म करना चाहती है. अगर हम एक भारत और मेरिट में विश्वास करते हैं तो हमें इस विभाजनकारी राजनीति का अंत करना होगा. यह कदम निश्चित रूप से सही दिशा में बढ़ाया गया है.”

पूजा बेदी (Pooja Bedi) ने आगे लिखा, “यह आरक्षण प्रणाली हमेशा के लिए किसी को नहीं दी जा सकती.” पूजा बेदी का यह ट्वीट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है और लोग इस पर खूब कमेंट भी कर रहे हैं. दरअसल, आरक्षण को लेकर उच्चतम न्यायालय ने कहा है कि राज्य सरकारें नियुक्तियों में आरक्षण देने के लिए बाध्य नहीं हैं तथा पदोन्नति में आरक्षण का दावा कोई मौलिक अधिकार नहीं है. 

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.