April 12, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

Paytm ने व्यापारियों के लिए ऑल-इन-वन क्यूआर के साथ पेश किए कई प्रोडक्ट्स

1 min read

डिजिटल पेमेंट्स एप पेटीएम ने देश भर के 16 मिलियन व्यापारी साझेदारों के साथ अपने जुड़ाव को और मजबूत करने के लिए आधुनिक तकनीकों का पूरी तरह से लाभ उठा रहा है। कंपनी ने व्यापारी भुगतान प्रणाली को मजबूत बनाने के लिए नए तकनीकी समाधानों जैसे- ऑल-इन-वन एंड्रॉइड पीओएस डिवाइस, ऑल-इन-वन क्यूआर, पेटीएम फॉर बिजनेस एप और पेटीएम बिजनेस खाता की शुरुआत की है।


कंपनी का पेटीएम फॉर बिजनेस एप मर्चेंट भुगतान प्रणाली में एक बड़ी सफलता है, जो बड़े और छोटे सभी व्यवसायों को एक ही स्थान से अपने सभी भुगतानों को ट्रैक और अदा करने में सक्षम बनाता है। व्यवसाय एपीआई और पेटीएम फॉर बिजनेस डैशबोर्ड का उपयोग कर पेटीएम वॉलेट, बैंक खातों और यूपीआई में तुरंत थोक भुगतान कर सकते हैं।

नए लॉन्च किए गए ‘पेटीएम बिजनेस खाता’ को पेटीएम फॉर बिजनेस एप के साथ एकीकृत किया गया है। पेटीएम के खाता के माध्यम से व्यापारी क्रेडिट लेनदेन के लिए देय तिथि निर्धारित कर सकते हैं तथा स्वचालित रिमाइंडर और भुगतान सूचनाएं भेज सकते हैं। इससे उनके व्यवसाय की गुणवत्ता में काफी सुधार होगा। व्यापारी रिपोर्ट डाउनलोड कर सत्यापन प्रक्रिया को आसान कर सकते हैं। इसके साथ ही वे दैनिक बिक्री / व्यवसाय में बढ़ोत्तरी को ट्रैक कर सकते हैं और बिना किसी अतिरिक्त लागत के यूपीआई या वॉलेट के माध्यम से ग्राहकों से भुगतान भी प्राप्त कर सकते हैं।

पेटीएम ऑल-इन-वन क्यूआर के साथ ऑफलाइन भुगतान

पेटीएम ने भारत में क्यूआर आधारित भुगतान तकनीक को ऑल-इन-वन क्यूआर के साथ अपग्रेड किया है जो पेटीएम वॉलेट, रुपे कार्ड और सभी यूपीआई-आधारित प्लेटफार्मों से भुगतान स्वीकार करता है। इससे दुकानदारों के लिए भुगतान प्राप्त करने की प्रक्रिया आसान और परेशानियों से मुक्त हो गयी है। व्यापारियों को अब विभिन्न कंपनियों के कई क्यूआर रखने की आवश्यकता नहीं पड़ती है, क्योंकि ग्राहक केवल पेटीएम ऑल-इन-वन क्यूआर का स्कैन कर अपने पसंद के किसी भी भुगतान प्लेटफॉर्म से भुगतान कर सकते हैं। व्यापारी बिना किसी शुल्क के सीधे अपने बैंक खाते में असीमित भुगतान प्राप्त कर सकते हैं।

दुकानदारों के लिए पेटीएम मर्चेंडाइज

पेटीएम ने अपने ऑल-इन-वन पेटीएम क्यूआर को कैलकुलेटर, पावर बैंक, घड़ी, पेन स्टैंड और रेडियो जैसे विभिन्न उपयोगी उपकरणों में भी लॉन्च किया है, जिसका उपयोग व्यापारी अपनी दैनिक जरूरत के लिए अपनी दुकान में कर सकते हैं। इसने व्यापारियों के नाम, लोगो और चित्रों के साथ व्यक्तिगत क्यूआर कोड का अनावरण किया है ताकि डिजिटल भुगतान के साथ उनका जुड़ाव मजबूत हो सके। इन क्यूआर कोड्स को मर्चेंडाइज स्टोर से ‘पेटीएम फॉर बिजनेस’ ऐप पर डोरस्टेप डिलीवरी की सुविधा के साथ ऑर्डर किया जा सकता है।

साउंडबॉक्स सबसे लोकप्रिय क्यूआर मर्चेंडाइज में से एक है और व्यापारियों की पहली पसंद है क्योंकि यह उन्हें भुगतान रसीद की पुष्टि सुनने की अनुमति देता है। यह सभी भुगतान मोड और कई भाषाओं का विकल्प प्रदान करता है। पेटीएम डैनामिक क्यूआर के द्वारा व्यापारियों के लिए भुगतान को और अधिक सुविधाजनक बना रहा है। यहाँ एक सिंगल ऑर्डर के लिए विशिष्ट क्यूआर कोड उत्पन्न किया जा सकता है जिसे व्यापारी किसी भी पीओएस सिस्टम में एकीकृत कर सकते हैं।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.