March 29, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

Maruti WagonR की नई CNG कार हुई और भी धांसू, अब मिलेगा 32.52 km/kg का माइलेज

1 min read

Maruti Suzuki India ने लंबे इंतजार के बाद आखिर अपनी WagonR BS6 S-CNG मॉडल को भारत में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसकी शुरुआती दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 5.25 लाख रुपये रखी है। यहां आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Maruti Suzuki Alto और Maruti Suzuki Ertiga के बाद Maruti Suzuki WagonR कंपनी की तीसरी BS6-कंप्लाइंट S-CNG मॉडल है। यहां जानना जरूरी है कि Maruti Suzuki WagonR भारतीय बाजार में 1.0-लीटर K10B और 1.2-लीटर K12M पेट्रोल इंजन में उपलब्ध है। 

परफॉर्मेंस की बात करें तो इसका 1.0-लीटर का K10B पेट्रोल इंजन 68hp की मैक्सिमम पावर और 90Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं, इसके CNG मॉडल का इंजन 59hp की मैक्सिमम पावर और 78Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसके S-CNG ट्रिम में आपको केवल 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन ही मिलता है। 

Maruti Suzuki की WagonR BS6 S-CNG में ड्यूल इंडिपेंडेंट इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल यूनिट्स के साथ इंटेलिजेंट इंजेक्शन सिस्टम मिलता है। दावा किया जा रहा है कि इसके S-CNG मॉडल में आपको 32.52 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माइलेज मिलेगा।  

Maruti Suzuki की WagonR BS6 S-CNG में बॉडी-कलर्ड बंपर्स, रूफ एंटीना, ड्यूल-टोन इंटीरियर्स, एसी और हीटर, ABS के साथ EBD और रियर पार्किंग सेंसर्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.