April 24, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

लखनऊ आवास विकास की बड़ी लापरवाही लखनऊ के पारा क्षेत्र में (बी. एस. यू. बी डूडा) तीन मंज़िल पिली कॉलोनी डिप्टी खेड़ा

1 min read

लखनऊ

लखनऊ आवास विकास की बड़ी लापरवाही लखनऊ के पारा क्षेत्र में ( बी. एस. यू. बी डूडा ) तीन मंज़िल पिली कॉलोनी डिप्टी खेड़ा ( यादव वाला ) में आवास विकास योजना आवास विकास के अधिकारी गणो की भ्रष्टाचारी आई सामने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के राज्य में स्वस्छ प्रदेश अभियान पारा क्षेत्र की आवास विकास कालोनी में सफाई के नाम पर जीरो है आवास विकास ने कई साल पहले कॉलोनी बसाई थी यहां पर रोड कम गड्ढे ज्यादा हैं। आवास विकास में रहने वाले सम्मानित व्यक्तियों का कहना है की जब से बनी है। कॉलोनी तब से लेकर आज तक सफाई करने यहां कोई आता नहीं है। उसी लिए कई सालों से सफाई नहीं हो रही इस भ्रष्टाचारी का जिम्मेदार कौन होगा यहां के निवासी सफाई को लेकर बहुत ही परेशान है।

लखनऊ नगर निगम को जिसके कारण यहां सफाई नहीं होती हैं यहां के निवासी हर उच्च अधिकारी से गुहार लगा चुके हैं मगर कोई सुनवाई नहीं होती पूरी कॉलोनी में चारों तरफ कूड़े के ढेर लगे रहते हैं कोई उठाने नहीं आता हैं पीड़ित निवासी गुहार लगा लगा कर थक गए हैं आवास विकास के अधिकारीगण आंख मूंद कर बैठे हुए हैं कॉलोनी की देखरेख नहीं कर रहे है सफाई के नाम पर जो रुपये आता है उसको भी आवास विकास के अधिकारीगण मिलजुल कर खा जाते हैं।

आवास विकास के अधिकारी गण भ्रष्टाचारी में लिप्त है दूसरा प्रकरण आवास विकास कॉलोनी में सीवर लाइन डाल दी और कॉलोनी में चालू है ट्रीटमेंट प्लांट नहीं लगा नाली तो है मगर पानी का निकास नहीं सीवर पड़ा है और चालू भी है पर सीवर का कोई निकास नहीं है। इस भ्रष्टाचारी को क्या कहेंगे तीसरा प्रसारण आवास विकास कॉलोनी में पानी की टंकी लगी है पूरी कॉलोनी में पाइप लाइन बिछा हैं। लगभग जगह-जगह पानी के पाइप लाइन लीकेज है सीवर के गन्दे पानी का निकास ना होने के कारण गन्दा पानी रोड पर बहता रहता है। पानी के पाइप लाइन लीकेज होने के कारण सीवर का गंदा पानी पानी के पाइप लाइन में जाता है।

 

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.