May 8, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

महाराष्ट्र में कोरोना के 12 नए मामले सामने संख्या बढ़कर हुई 215

1 min read

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से संक्रमण के 12 नए मामले सामने आए हैं. इसके बाद राज्य में इससे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 215 हो गई. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. संक्रमण के सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र राज्य में ही सामने आ रहे हैं, उसके बाद केरल सबसे ज्यादा मामले देखे गए. वहीं महाराष्ट्र के बुलढाणा में शनिवार को जिस 45 वर्षीय व्यक्ति की मौत हुई थी, उसके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई. ऐसे में राज्य में संक्रमण से मरने वालों की संख्या 8 हो गई. अधिकारी ने बताया कि 5 पुणे, 3 मुंबई, 2 नागपुर और एक-एक कोल्हापुर और नासिक में मामले सामने आए हैं.

इससे पहले राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने जानकारी दी थी कि राज्य में अबतक 34 लोगों को अस्पतालों से छुट्टी दी जा चुकी है. उन्होंने कहा कि जिन लोगों को छुट्टी दी जा चुकी है, उन्हें छुट्टी की तारीख से 14 दिन बाद तक खुद को अनिवार्य रूप से अलग रखना होगा. बता दें महाराष्ट्र में अब तक सबसे ज्यादा कोरोना वायरस के केस सामने आए हैं.महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को आश्वस्त किया कि उनकी सरकार सभी प्रवासी मजदूरों की देखभाल करेगी और मूलभूत जरूरतें जैसे खाना पानी उपलब्ध कराएगी.

वेबकास्ट के जरिये उन्होंने बताया कि शिव भोजन योजना के तहत एक अप्रैल से 10 रुपये के बजाय पांच रुपये में खाना मिलेगा. ठाकरे ने बताया कि पूरे राज्य में पहले ही 163 केंद्र स्थापित किए जा चुके हैं जहां पर प्रवासी मजदूरों को खाना और पानी मुहैया कराया जा रहा है.वहीं देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या रविवार को 1036 तक पहुंच गई और मृतकों का आंकड़ा 30 तक पहुंच गया है. मंत्रालय ने मौत के छह नए मामले दर्ज किए जिनमें दिल्ली, गुजरात, कर्नाटक, केरल, महाराष्ट्र और तेलंगाना में एक-एक संक्रमित व्यक्ति की मौत हुई है.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.