June 22, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

UP के DGP के निर्देश के बाद बॉर्डर एरिया पर निगरानी हुई सख्त

1 min read

लॉकडाउन के दौरान उत्तर प्रदेश पुलिस के सामने एक बार फिर अगले दो-तीन दिनों में सीमाओं पर मुस्तैदी बरतने और दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों को रोकने की चुनौती होगी। आशंका यही है कि हजारों लोग दूसरे राज्यों से यहां प्रवेश कर सकते हैं। यही वजह है कि आइजी व डीआइजी रेंज को पड़ोसी राज्यों की सीमा से जुड़े जिलों में कैंप कर कमान संभालने के निर्देश दिए गए हैं। मुख्य मार्गों के अलावा गांव व कस्बों में जाने वाले मार्गों पर भी बैरीकेडिंग कर सुरक्षा के बंदोबस्त करने के निर्देश हैं।

डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने पड़ोसी राज्यों के सीमावर्ती जिलों के साथ बार्डर सीलिंग का प्लान तैयार करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। स्थानीय अभिसूचना इकाई को और सक्रिय करने के साथ ही अन्य राज्यों से यहां आने वाले तथा उत्तर प्रदेश से अन्य राज्यों को जाने वाले व्यक्तियों के बारे में सूचनाएं भी समय से जुटाने को कहा गया है। इसी तरह पड़ोसी राज्यों के अधिकारियों से समन्वय बढ़ाने के साथ ही डीजीपी ने वरिष्ठ अधिकारियों को भ्रमणशील रहने के निर्देश दिए हैैं। उन्होंने सीमावर्ती क्षेत्रों मेें पुलिस उपाधीक्षकों की ड्यूटी लगाने को कहा है।

डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने जिलाधिकारी से समन्वय कर पुलिस उपाधीक्षक के साथ मजिस्ट्रेटों की भी ड्यूटी लगाने को कहा है। डीजीपी ने यह भी निर्देश दिया है कि सभी ऐसे स्थानों पर जहां से लोगों के पैदल आवागमन की संभावना है, वहां प्रभावी गश्त सुनिश्चित कराई जाए। उन्होंने कहा कि यदि बार्डर या बैरियर पर लोग एकत्रित होते हैं तो उन्हें वापस लौटाने के प्रयास किए जाएं।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.