October 25, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

देहरादून में दो सेटेलाइट फोन के साथ पकड़ा गया विदेशी नागरिक

1 min read

साउथ अफ्रीका के एक नागरिक जो की सेटेलाइट फोन लेकर जा रहे थे उन्हें जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ ने पकड़ लिया।जरूरी पूछताछ के बाद उसे डोईवाला कोतवाली पुलिस को सौंप दिया गया।सीआईएसएफ की ओर से उसके खिलाफ डोईवाला कोतवाली में मुकदमा पंजीकृत कराया गया।

रविवार शाम चार बजकर 20 मिनट पर जॉलीग्रांट एयरपोर्ट पर दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाली इंडिगो की फ्लाइट 6ई755 से जाने वाले यात्रियों की सीआईएसफ द्वारा चेकिंग की जा रही थी।तभी शाम चार बजे सुरक्षा जांच के दौरान एक विदेशी साउथ अफ्रीकी नागरिक गैसोयजन क्वेन्टिन एडवर्ड से उसका वीजा,दो सेटेलाइट फोन,जिसमें एक इरिडियम कंपनी का काले रंग और दूसरा जर्मन कंपनी का स्विच ऑफ हालत में बरामद हुए।

सीआईएसएफ ने इस विदेशी व्यक्ति को अपने कब्जे में लेकर पूछताछ की।जांच में पता लगा कि यह नागरिक गत 25 अक्तूबर को मुंबई एयरपोर्ट इमिग्रेशन पोस्ट से भारत आया था।वह मुंबई से उदयपुर,रणथम्भोर(राजस्थान)गया था।इसके बाद वह दिल्ली से एक नवंबर को नरेंद्रनगर(टिहरी गढ़वाल)स्थित आनंदा होटल पहुंचा और उसमें दो दिन रुका।

जानकारी मिली है की वह रविवार को इंडिगो की फ्लाइट से दिल्ली जा रहा था।सीआईएसएफ ने आवश्यक पूछताछ के बाद शाम लगभग छह बजकर 35 मिनट पर डोईवाला पुलिस को अग्रिम कार्रवाई के लिए सुपुर्द किया।

सीआईएसएफ के उप निरीक्षक बसंत सिंह की तहरीर के आधार पर डोईवाला कोतवाली पुलिस ने विदेशी नागरिक के खिलाफ 3/6(1)-भारतीय बेतार तार यांत्रिकी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया।सीआईएसफ और डोईवाला कोतवाली पुलिस मामले में रविवार रात तक आवश्यक अग्रिम कार्रवाई में जुटी थी।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.