August 9, 2022

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

मोदी को बताया अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप को बड़ा राष्ट्रवादी नेता

1 min read

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के भारत दौरे को विस्तृत जगह दी गई। ऑनलाइन संस्करणों में जहां अधिकतर समाचार समूह ने लाइव कवरेज दी। यात्रा के पहले दिन हुए स्वागत और नमस्ते ट्रंप आयोजन में भाषण और दूसरे दिन ट्रंप और प्रधानमंत्री मोदी की बातचीत, रक्षा समझौता व ट्रंप की प्रेस वार्ता को प्रमुखता से कवर किया गया।कारोबारी डील न कर पाने पर ट्रंप पर नाराजगी जताते हुए न्यूयॉर्क टाइम्स ने लिखा कि ट्रंप ने भारत के साथ कारोबारी समझौते में प्रगति होने की बात कही है, इसे वे मील का पत्थर बता रहे हैं,

लेकिन कोई ऐसी घोषणा नहीं कर सके जो इसे साबित करे। बल्कि यात्रा के आखिरी दिन उन्हाेंने भारत के ऊंचे आयात शुल्क पर शिकायत दर्ज करवाई।मोदी को ट्रंप से बड़ा राष्ट्रवादी बताते हुए सीएनएन ने लिखा कि ट्रंप को भीड़ का वादा किया गया था, जो देखने को मिली। ट्रंप द्वारा सचिन को सुचिन और विराट कोहली को विरोट कोली के रूप में उच्चारित करने का भी उल्लेख किया गया।

ट्रंप ने भारत में फैलाए जा रहे इस्लामी आतंकवादी पर जमकर प्रहार किए, लेकिन पाकिस्तानी मीडिया ने इसे महत्व न देकर अपने से अच्छे संबंध पर कही एक लाइन को जमकर उछाला। डॉन ने लिखा कि भारत में ट्रंप ने पाकिस्तान की तारीफ की, और संबंध अच्छे होने की बात कही। आखिर में नाराज लहजे में लिखा कि गुजरात दंगों के बावजूद ट्रंप मोदी को ‘बेहद सफल राजनेता’ करार देते हैं।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.