June 22, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

Realme 6 सीरीज़ के फीचर्स से उठा पर्दा

1 min read

Realme ने ऐलान कर दिया है कि Realme 6 और Realme 6 Pro हैंडसेट 5 मार्च को भारत में लॉन्च किए जाएंगे। इसके बाद ही कंपनी ने रियलमी 6 सीरीज के फोन से जुड़े कुछ फीचर्स से भी पर्दा उठाया है, जिनकी मौजदूगी ‘किफायती’ फोन में सुखद अनुभव देती है। रियलमी ने इस अपनी लेटेस्ट सीरीज में 64 मेगापिक्सल क्वाड रियर कैमरा सेटअप देने की तरफ इशारा दिया है। फोन में होल-पंच डिजाइन के साथ 90Hz डिस्प्ले होगा और 30 वॉट फ्लैश चार्ज टेक्नोलॉजी भी दी जाएगी। रियलमी ने अपने अधिकारिक टीजर्स में रियलमी 6 और रियलमी 6 प्रो के फ्रंट पैनल की भी झलक दिखा दी है।

Realme की अधिकारिक इवेंट साइट पर जानकारी दी गई है कि रियलमी 6 सीरीज में क्वाड रियर कैमरा सेटअप मिलेगा। प्राइमरी कैमरा 64 मेगापिक्सल का होगा। इसके साथ पेनोरोमा शॉट्स के लिए अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा, लॉन्ग रेंज फोटो के लिए टेलीफोटो लेंस और क्लोज़ अप तस्वीरों के लिए मैक्रो कैमरा दिया जाएगा। रियलमी ने बाकी सेंसर के रिजॉल्यूशन का खुलासा नहीं किया है। यह भी साफ नहीं है कि 64 मेगापिक्सल कैमरे में Sony IMX686 या Samsung ISOCELL Bright GW1 सेंसर दिया जाएगा।

लॉन्च इवेंट की साइट से Realme 6 और Realme 6 Pro के फ्रंट कैमरे की भी झलक मिली है। रियलमी 6 में होल-पंच तो है, लेकिन सिर्फ एक सेल्फी कैमरे के लिए जगह है। वहीं, रियलमी 6 प्रो का होल-पंच कैप्सूल के आकार का है। यानी यह डुअल फ्रंट कैमरा सेटअप से लैस है। ईयरपीस स्ट्राइप्स को फोन के फ्रेम और ग्लास के बीच जगह दी गई है।
रियलमी 6 सीरीज का डिस्प्ले जो फुल-एचडी+ रिजॉल्यूशन के साथ 90Hz रिफ्रेश रेट से लैस होगा। हालांकि, 90 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट सिर्फ प्रो वेरिएंट तक सीमित होगा, इसमें अभी भी संशय है। रियलमी 6 सीरीज के फोन में 30 वॉट फ्लैश चार्ज टेक्नोलॉजी के लिए सपोर्ट है। इसकी भी पुष्टि हो गई है। रियलमी 6 और रियलमी 6 प्रो के लॉन्च से पहले कपंनी ने ब्लाइंड ऑर्डर और ऑफर्स की भी जानकारी साझा कर दी है।

ब्लाइंड ऑर्डर स्कीम में रजिस्टर करने के लिए इच्छुक ग्राहकों को 4 मार्च से पहले 1000 रुपये का भुगतान करना होगा। बाकी बची हुई राशि 15 मार्च को होने वाली रियलमी 6 और रियलमी 6 प्रो की पहली सेल के दौरान अदा करनी होगी। रियलमी 6 खरीदने वाले ग्राहकों को रियलमी बड्स 2 ईयरफोन्स मुफ्त मिलेंगे जो फोन के साथ ही भेज दिए जाएंगे।
वहीं, रियलमी 6 प्रो के ग्राहकों को रियलमी वायरलेस बड्स के लिए 1000 रुपये का डिस्काउंड कूपन भी दिया जाएगा। आप रियलमी की वेबसाइट पर जाकर इन ऑफर्स के बारे में विस्तार से जान सकते हैं।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.