April 30, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

न्यूजीलैंड: ज्वालामुखी विस्फोट में अब तक 18 मरे, 2 लापता.

1 min read

 न्यूजीलैंड के व्हाइट आइलैंड में ज्वालामुखी विस्फोट के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 18 हो गई है. स्थानीय अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने सभी पीड़ितों की पहचान प्रक्रिया पूरी कर ली है, जिनमें दो लापता व्यक्ति भी शामिल हैं, जिन्हें मृत घोषित कर दिया गया है. एफे न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने 17 लोगों के नाम जारी किए हैं, लेकिन एक व्यक्ति की पहचान नहीं की, जिसकी ऑस्ट्रेलिया के एक अस्पताल में मौत हो गई है.

इस विस्फोट के बाद पीड़ितों में से दो व्यक्ति लापता हो गए थे. इनमें एक 17 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई नागरिक विनोना लैंगफोर्ड और दूसरा स्थानीय टूर गाइड हेडन मार्शल इनमैन (40) शामिल है. विस्फोट नौ दिसंबर को हुआ था. पुलिस उपायुक्त जॉन टिम्स ने एक बयान में कहा कि पुलिस के ईगल हेलीकॉप्टर ने मंगलवार को दोनों लोगों को खोजने के लिए तुंगवाका खाड़ी में अभियान चलाया.

17 पहचाने गए पीड़ितों में दो न्यूजीलैंड के, 12 ऑस्ट्रेलियाई और तीन अमेरिका के निवासी थे जो ऑस्ट्रेलिया में रहते थे. फिलहाल, करीब 14 लोग न्यूजीलैंड के एक अस्पताल में भर्ती हैं, जिनमें से अधिकांश गंभीर रूप से जले हुए हैं. इसके अलावा 12 पीड़ित ऑस्ट्रेलिया में जिंदगी और मौत से लड़ रहे हैं.

जिस समय यह विस्फोट हुआ, उस वक्त कुल 47 लोग द्वीप पर मौजूद थे. इन लोगों में 24 ऑस्ट्रेलियाई, नौ अमेरिकी, पांच न्यूजीलैंड निवासी, चार जर्मन, दो ब्रिटेन के निवासी, दो चीनी और एक मलेशियाई नागरिक शामिल हैं.

loading...

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.