May 6, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

बरेली में दो दिन पहले युवक को कराया गया भर्ती अब हुई कोरोना से पहली मौत

1 min read

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में कोरोना वायरस से पहली मौत होने पर स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. दो दिन पहले ही रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद 35 वर्षीय मरीज को एक निजी अस्पताल में एडमिट कराया गया था. एसीएमओ डॉ रंजन गौतम ने मौत की पुष्टि करते हुए बताया कि 35 वर्षीय वजीर अहमद सांस और डायबिटीज से भी ग्रसित था. उन्होंने बताया कि बुधवार तड़के करीब 3.30 बजे मौत हुई.

गौरतलब है कि 25 अप्रैल को हजियापुर निवासी 35 वर्षीय युवक की जांच कराई गई थी.27 अप्रैल को आई रिपोर्ट में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी. जिसके बाद एसआरएमएस में उसे भर्ती कराया गया था. परिजनों के मुताबिक मृतक 4 साल से डायबिटीज से पीड़ित था.पहले संक्रमित की मौज के बाद जिला प्रशासन की चुनौती बढ़ गई है. अब जिला प्रशासन और पुलिस संक्रमित के संपर्क में आए लोगों को ट्रैक करने की कोशिश कर रही है. इससे पहले एक ही परिवार के 6 लोग संक्रमित पाए गए थे, जो पूरी तरह ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं. लेकिन नया मामला सामने आने और मरीज की मौत के बाद संक्रमण की चेन का पता लगाना बड़ी चुनौती है.

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही बरेली जिले को कोरोना फ्री घोषित किया गया था. लेकिन 27 अप्रैल को अचानक एक युवक संक्रमित पाया गया. जिसके बाद प्रशासन की चिंता बढ़ गई है. संक्रमण की पुष्टि होने के बाद परिवार के छह सदस्यों को भी क्वारंटीन कर सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं. इलाके को सील कर पुलिस फोर्स लगाई गई है. संक्रमित युवक के घर के एक किलोमीटर के दायरे को हॉटस्पॉट घोषित कर दिया गया है. फिलहाल अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि युवक संक्रमित कैसे हुआ.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.