May 2, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

क्या फिर बदल जाएगा यूजीसी अकादमिक कैलेंडर कब आने वाला है सी बी एस सी कम्पार्टमेंट का रिजल्ट इन मुद्दों पर ही आया सुप्रीम कोर्ट का निर्देश :

1 min read

सुप्रीम कोर्ट ऑन सीबीएससी कम्पार्टमेंट रिजल्ट यूजीसी कैलेंडर विश्वविद्यालय अनुदान आयोग यूजीसी के नए एकेडेमिक कैलेंडर २०२०-२१ और सी बी एस सी कमपरटमेंट परीक्षा के रिजल्ट पर सुप्रीम कूट ने कुछ ज़रूरी निर्देश दिए है की मांगकवार को २२ सितम्बर २०२० को एक याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट के यह निर्देश आये है।
आज २२ सितम्बर २०२० ही यूजीसी ने फर्स्ट ईयर २०२०-२१ के लिए न्य एकेडेमिक कैलेंडर जजारी किया गया है। आज से ही आवश्यक सीबीएससी कम्पार्टमेंट फिर से बदल सकता है क्या है यहाँ पूरा मामला?

बीएड कोर्स में एडमिशन के लिए प्रवेश परीक्षा की नई तारीख जारी, अब 29 जुलाई  को होगा एंट्रेंस टेस्ट DANIK BHASKAR CAREER NEWS : RSS FEED POSTS  #EDUCRATSWEB

क्या है याचिका

कोरोना वायरस महामारी के कारण पूरा शिछा का सत्र देरी से चल रहा है इस परीछा में करीब दो लाख छात्र छात्राये शामिल हुए है २०२०-२१ का याचिका ने भी अकादमिक कैलेंडर भी जारी कर दिया है याचिका में कहा गया है की अगर सीबीएससी कम्पार्टमेंट रसूलकत की घोषणा में दायरे हुई और यूजीसी कैलेंडर के अनुसार यूनिवर्सिटी में एडमिशन बंद हो जाए तो करीब दो लाख स्टूडेंट्स का पूरा साल ख़राब हो जाएगा।

Maha Media Online
सुप्रीम कोर्ट ने यूजीसी से क्या कहा :

सुनवाई के दौरान बात यह उठी सुप्रीम कोर्ट ने पहले भी यूजीसी से कहा था की वह २४ सितम्बर २०२० तक न्य अकादमिक कैलेंडर जारी किया। इसके अल्वा कोर्ट ने यूजीसी से कहा के कैलेंडर के अनुसार यु जी कोर्सेज फर्स्ट एरा में में एडमिशन अंतिम डेट की अक्टूबर नवम्बर के पहले सप्ताह में भी हो सकती है

केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने छठवीं से 8वीं तक के स्टूडेंट्स के लिए जारी किया  एकेडमिक कैलेंडर, ऑनलाइन शिक्षा में मिलेगी मदद DANIK BHASKAR CAREER NEWS :  RSS ...

कोर्ट ने सीबीएससी से क्या कहा

यूजीसी कैलेंडर में बदलाव की बात के साथ साथ सुप्रीम कोर्ट ने सीबीएस से भी कम्पार्टमेंट परीछा रिजल्ट की तारीख पूछी। सीबीएससी की ओर से वकील ने कहा की परीछा २९ सितम्बर २०२० तक चलेगी बोर्ड को रिजल्ट जारी करने में ३ से ४ सप्ताह का समय लग जाएगा।

इस पर कृत ने कहा की सीबीएससी को रिजल्ट की कोई निश्चित डेट बतानी होग। जब तक सीबीएससी कोई निश्चित समय नहीं बताएगा यूजीसी को दिक्तत होगी। मामले की सुनवाई जस्टिस खान वकील संजीव खन्ना की बेंच ने यूजीसी और सीबीएससी को एक दूसरे के साथ रंजीश बनाकर स्टूडेंट्स के हिट में फैसला लेने के लिए कहा है। मामले की अगली सुनवाई गुरुवार लकी २४ सितम्बर २०२० कोप होनी है।

loading...

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.