April 29, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

घुश्खोरो में भी यु पी पुलिस का प्रोटोकॉल का करोना महामारी नोटों को बिना हाथ लगाए करते है यह पुलिस वाले वसूली :

1 min read

TOPSHOT - A protester is arrested by police officers as Stella Nyanzi (not visible), a prominent Ugandan activist and government critic, organized a protest for more food distribution by the government to people who has been financially struggling by the nationwide lockdown imposed to curb the spread of the COVID-19 coronavirus in Kampala, on May 18, 2020. (Photo by SUMY SADURNI / AFP) (Photo by SUMY SADURNI/AFP via Getty Images)

देश मे एक बार फिर कोरोना संक्रमित केसेस के बढ़ोतरी हुई है देखा जा रहा हैं की मरीज बढ़ते चले जा रहे है हमारे देश हलाकि देखा जा रहा है की जो कुव्हा नदी नाले लोखड़ौन के पहले साफ़ थे अब वह गंदे पाए जा रहे है कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिएव सरकार और सोशल मीडिया यह प्रचार कर रहे है कमी जनता से की वह अपने सोशल डिस्टन्सिंग का पालन अवश्य करे और तथा उनसे घर में रहने की अपील कर रही ह। सरकार देखा जा रहा है मरीज को अस्पताल ले जाते समय कुछ दिकत्ते आ रही है की कही एम्बुलेंस नहीं मिल रही है और यही सचाई है की अब तक जितने केस हुए वह लापरवाही गंदगी की वजह से ही हुए है।

Coronavirus pandemic | The Interpreter

वही कई प्रर्शनों में थूकने या कूड़ा फेकने तक का जुर्माना लिया जा रहा है लेकिन इन् नियमो के नाम पर कायो पुलिस वाले अवैध तरीके से वसूली कर रहे है वैसे तो आम जनता को पता ही है की अब बिना मास्क लगाए जुरमाना पड़ता ही पर कुछ घुश्खोर है जो जबरदस्ती जी वसूली कर रहे है ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश में आया है जिसमे रिश्वतत्खोरी से ज़्यादा रिश्वत्त लेने के तरीके के चर्चे हो रहे है।

COVID-19 – III: Is Use of Lathi by Police During Lockdown Justified? – The  Criminal Law Blog

मामला उत्तर प्रदेश हरदोई जिले का है मस्की की चेकिंग के मनाम पर हजारो पैसे लूट रहे है यह पोइस वाले अब यही सवाल उठता है भरोसे का पुलिस से इसी लिए कुछ पुलिस कराचारियो की वजह से सच्चे सिपाही बदनाम होते है ट्रैफिक सहायता की लिए लगाए पीआरडी जवान कुछ युवको को रोक कर रिश्वत्त लेते नज़रर आ ररहे है और यह अपने अलग अलग तरीको से पोइस वाले रिश्वत्त लेते आ रहे है है इसी तरह ऐसा उत्तर प्रदेश में चलता रहा तो कैसे जनता विश्वास करेगी सरकारी अफसर पर।

Police Guards At Every Intersection Regarding Corona - कोरोना को लेकर हर  चौराहे पर पुलिस का पहरा | Patrika News

सहर के कोतवाली के नुमाइश चौराहे के यातायात बूथ पर सोमवार को हुए इस वाकया पर यह पीआरडी युवक को धमकाते हुए नज़र आ रहा है फिर धीरे से एक डायरी छोड़ कर लड़को से रिश्वत्त रखवाता है फिर उस डायरी में रखगे हुए नोट नज़र आते है एसपी हरदोई अनिल यादव ने यह बताया की जिसमे दो व्यक्ति से मास्क लगाने के लिए पीआरडी जवान द्वारा पैसे लेने की बात सामने आई है। इस बारे में एसपी द्वारा सम्बंधित के विरुद्ध पंजीकृत करने की एमचओ कोतवाली को निर्देश दिया गया है जल्द ही इनके खिलाफ ज़रूरी कार्यवाही पुलिस द्वारा की जायेगी। एसपी हरदोई का यह भी कहना है की जो खबर आती है उस पर तुरंत एक्शन लिया जाएगा।

loading...

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.