May 2, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा 86 हजार नए मामले आये सामने

1 min read

भारत में पिछले छह दिनों से लगातार नए कोरोना संक्रमितों से ज्यादा ठीक होने वाले मरीजों की संख्या बढ़ रही है. हालांकि देश में लगातार 22वें दिन हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. अबतक कोरोना से संक्रमित 91 हजार लोगों की जान जा चुकी है. देश में पिछले 24 घंटों में 86,508 नए कोरोना मामले दर्ज किए गए हैं और 1129 लोगों की जान भी चली गई है. दो सितंबर से लगातार देश में एक हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. अच्छी खबर ये है कि 24 घंटे में 87,374 मरीज ठीक भी हुए हैं.

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, देश में अब कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 57 लाख 32 हजार हो गई है. इनमें से 91,149 लोगों की मौत हो चुकी है. एक्टिव केस की संख्या घटकर 9 लाख 66 हजार हो गई और 46 लाख 74 हजार लोग ठीक हो चुके हैं. संक्रमण के सक्रिय मामलों की संख्या की तुलना में स्वस्थ हुए लोगों की संख्या करीब चार गुना अधिक है.

महाराष्ट्र पुलिस में संक्रमित जवानों की संख्या 10,163 और 109 की मौत - corona  virus live updates corona tracker unlock 3 covid19 death toll in india  maharashtra lbs - AajTak

ICMR के मुताबिक, 23 सितंबर तक कोरोना वायरस के कुल 6 करोड़ 74 लाख सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं, जिनमें से 11 लाख 56 हजार सैंपल की टेस्टिंग कल की गई.राहत की बात है कि मृत्यु दर और एक्टिव केस रेट में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. मृत्यु दर गिरकर 1.58% हो गई. इसके अलावा एक्टिव केस जिनका इलाज चल है उनकी दर भी घटकर 17% हो गई है. इसके साथ ही रिकवरी रेट यानी ठीक होने की दर 81% हो गई है. भारत में रिकवरी रेट लगातार बढ़ रहा है.

India Coronavirus Cases and Death Updates 24 September 2020

देश में सबसे ज्यादा एक्टिव केस महाराष्ट्र में हैं. महाराष्ट्र लगातार कोरोना की सबसे बुरी मार झेलने वाला राज्य बना हुआ है. यहां अब तक 12 लाख मामले और 33 हजार मौतें दर्ज हो चुकी हैं. इसके बाद आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, कर्नाटक और उत्तर प्रदेश हैं. इन पांच राज्यों में सबसे ज्यादा एक्टिव केस हैं. एक्टिव केस मामले में दुनिया में भारत का दूसरा स्थान है. कोरोना संक्रमितों की संख्या के हिसाब से भारत दुनिया का दूसरा सबसे प्रभावित देश है. मौत के मामले में अमेरिका और ब्राजील के बाद भारत का नंबर है.

loading...

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.