September 26, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

संयुक्त राष्ट्र में नेपाल के pm ने उठाया सीमा विवाद का मुदा

1 min read

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने वर्चुअल माध्यम से संयुक्त राष्ट्र महासभा के 75वें सत्र को संबोधित किया. इस दौरान नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने कहा कि नेपाल अपनी क्षेत्रीय अखंडता की रक्षा करने के लिए दृढ़ता से प्रतिबद्ध है. साथ ही पीएम ओली ने कोरोना वायरस के मुद्दे पर भी अपनी बात रखी.

भारत और नेपाल के बीच पिछले दिनों सीमा विवाद का मुद्दा देखने को मिला था. अब यूएन में संबोधन के दौरान नेपाल के प्रधानमंत्री केपी ओली ने बिना किसी देश का नाम लेते हुए सीमा विवाद का मुद्दा उठाया है. उन्होंने कहा है कि नेपाल की संप्रभुता, क्षेत्रीय अखंडता की रक्षा करने और अपने पड़ोसियों और दुनिया के अन्य सभी देशों के साथ मैत्रीपूर्ण संबंध बनाए रखने के लिए दृढ़ता से प्रतिबद्ध है.

नेपाल के नए नक्शे में भारत के तीन हिस्से शामिल, संसद में पेश किया गया  संशोधन बिल, गहरा सकता है विवाद - uttamhindu

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने एक पूर्व रिकॉर्ड किए गए वीडियो के माध्यम से संयुक्त राष्ट्र महासभा के 75वें सत्र को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि जीवन, आजीविका, समाज और अर्थव्यवस्थाओं पर वर्तमान महामारी का प्रभाव भारी पड़ा है. लोगों को बीमारी और भूख दोनों से बचाना सरकारों का सर्वोच्च कर्तव्य था. साथ ही ओली ने कोरोना वैक्सीन की सस्ती दरों पर पहुंच सुनिश्चित करने की आवश्यकता की बात भी कही.

पाकिस्तान में लश्कर-ए-तैय्यबा के चार चरमपंथी टेरर फ़ंडिंग के दोषी क़रार- आज  की बड़ी ख़बरें - BBC News हिंदी

उन्होंने कहा कि गरीबी, हथियारों की दौड़, भू-राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता, आतंकवाद, व्यापार तनाव, वैश्विक असमानता और आपदाओं जैसी चुनौतियों के कारण दुनिया के कई हिस्सों में शांति और सतत विकास की संभावनाएं बनी नहीं रहीं. अदृश्य वायरस ने ही इन विकृतियों की गंभीरता को स्पष्ट किया है.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.