May 2, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

दशहरा पर ताज महल में लहराया गया भगवा ध्वज किया शिव चालीसा का पाठ :-

1 min read

दशहरे के मौके पर उत्तर प्रदेश के आगरा में हंगामा हो गया। यहां अचूक सुरक्षा को चकमा देकर ताजमहल में भगवा ध्वज लहराने के साथ शिव चालीसा का पाठ किया गया। झंडा लहराते समय सीआईएसएफ जवानों ने युवकों को पकड़ा भी था, लेकिन उन्हें पूछताछ कर छोड़ दिया गया। ताज महल की सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा सीआईएसएफ (केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल) संभालती है। कोरोना काल में पर्यटकों की स्पर्श मुक्त सुरक्षा जांच की जा रही है। इसके चलते हिंदू जागरण मंच युवा के कार्यकर्ता रविवार को ताज महल में शिव चालीसा और भगवा ध्वज लेकर प्रवेश कर गए थे। वायरल वीडियो में उद्यान में पाथवे पर लगी बेंच के पास भगवा ध्वज लहराने वाले युवक की पहचान हिंदू जागरण मंच युवा के जिलाध्यक्ष गौरव ठाकुर के रूप में हुई है।

हिंदू जागरण मंच के युवकों ने दशहरे पर ताजमहल मे लहराया भगवा ध्वज, किया शिव  चालीसा

गौरव ठाकुर ने बताया कि यह शिव मंदिर तेजोमहालय है। दोपहर में ताजमहल गए थे। वहां शिव चालीसा का पाठ कर भगवा ध्वज लहराया। सीआईएसएफ कमांडेंट राहुल यादव ने बताया कि वायरल वीडियो की जांच करा रहे हैं। उसके बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

इस बीच, भाजपा ने रविवार को कांग्रेस पर जमात-ए-इस्लामी और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के साथ मिलकर कट्टरपंथी सिंडिकेट बनाने और चरमपंथ को बढ़ावा देने का आरोप लगाया।भाजपा ने पूछा कि क्या बिहार चुनाव में तेजस्वी यादव और उनकी पार्टी राजद भी इस गठजोड़ का हिस्सा है। भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने जमात-ए-इस्लामी के राजनीतिक संगठन वेलफेयर पार्टी और पीएफआइ के साथ समझौता किया है। जमात-ए-इस्लामी को भारत सरकार ने प्रतिबंधित कर रखा है जबकि पीएफआइ पर नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में देश में चले प्रदर्शनों के लिए धन उपलब्ध कराने और अन्य गैर कानूनी गतिविधियों में संलिप्त होने का आरोप है।

भाजपा मुख्यालय में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए नकवी ने कहा, कांग्रेस नेता राहुल गांधी वायनाड से चुनाव लड़ रहे थे तो देश बहुत आश्चर्यचकित था कि कांग्रेस के झंडों से ज्यादा जमात-ए-इस्लामी के झंडे क्यों दिखाई दे रहे थे। काफी लोग आश्चर्यचकित थे कि धर्मनिरपेक्ष पार्टी का कौन सा रेडिकल अलायंस हुआ है।

loading...

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.