April 19, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

पकिस्तान में युद्ध करने की कोशिश भारत में अलर्ट पर है बीएसएफ :-

1 min read

पाकिस्तान में गृह युद्ध जैसे हालात पैदा हो रहे हैं। विपक्ष इमरान खान सरकार के खिलाफ लामबंद हो रहे हैं। इसे देखते हुए भारत ने सीमा पर बीएसएफ को अलर्ट कर दिया है। आशंका है कि लोगों को ध्यान भटकाने के लिए इमरान खान और पाकिस्तान सेना सीमा पर हरकत कर सकते हैं। राजस्थान में पाकिस्तान से सटी सीमा से खबर है कि कुछ दिनों से पाकिस्तान के सिंध प्रांत में आंतरिक विद्रोह के चलते सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) हाई अलर्ट पर है। Pakistan से सटी राजस्थान की 1070 किमी लंबी सीमा परबीएसएफ जवान पहले से अधिक सतर्क हो गए हैं। जवान सीमापार की गतिविधियों पर निगरानी रख रहे हैं।

पंजाब: BSF ने घुसपैठ कर रहे तीन पाक आतंकी को मार गिराया

पाकिस्तान के सिंध प्रांत की सीमा राजस्थान के बाड़मेर व जैसलमेर जिलों से सटी हुई है। पाकिस्तान के आंतरिक हालात को देखते हुए बीएसएफ को अलर्ट किया गया है। श्रीगंगानगर से लेकर जैसलमेर तक जवानों ने गश्त बढ़ा दी है। नाइट विजन डिवाइस की मदद ली जा रही है । सीमा पर इलेक्ट्रोनिक्स और अन्य सर्विंलांस उपकरणों का उपयोग किया जा रहा है। सूत्रों के अनुसार बीएसएफ को आशंका है कि सिंध प्रांत की गतिविधियों के चलते सीमा पार से भारत में घुसपैठ हो सकती है।

पाकिस्तान में सभी विपक्षी दल इमरान खान के खिलाफ एकजुट हो गए हैं। विपक्षी दलों की ऐसी ही एक रैली बीते दिनों कराची में हुई थी। इससे बौखलाई इमरान सरकार ने नवाज शरीफ के दामाद को कराची की होटल के कमरे से जबरन गिरफ्तार कर लिया था। इस पर सेना और सिंध प्रांत की पुलिस आमने सामने आ गए थे। कहा गया कि इस गिरफ्तारी के पीछे सेना का हाथ है। बाद में सेना प्रमुख को सफाई देना पड़ी थी।

loading...

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.