September 20, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन का दावा, दिल्ली में कोरोनावायरस का तीसरा दौर सबसे अधिक बुरा :-

1 min read

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने रविवार को कहा कि राजधानी में कोरोनावायरस का तीसरे दौर चरम पर है और मामलों की संख्या देखकर लगता है कि यह अब तक का सबसे बुरा चरण है।
मंत्री ने कहा कि सरकार ने दिल्ली के अस्पतालों में कोविड-19 रोगियों के लिए बिस्तरों की संख्या बढ़ा दी है, लेकिन होटलों और बारातघरों की सेवाएं लेने की अभी कोई योजना नहीं है।

satyendra jain statement on community spread- 2 हफ्ते में डबल हुई  Coronavirus मरीजों की संख्या, पर नहीं बढ़ेगा दिल्ली में Lockdown- सत्येंद्र  जैन

जैन ने कहा, ‘दिल्ली में कोविड-19 का तीसरा दौर चरम पर है। मामलों की संख्या से प्रतीत होता है कि यह अब तक का सबसे बुरा दौर है। लेकिन जल्द ही मामलों में कमी आनी शुरू हो जाएगी।’

मंत्री ने कहा कि मामलों में वृद्धि की वजह तेजी से जांच किया जाना और संक्रमितों का पता लगाना है। उन्होंने कहा कि लोगों द्वारा बरती जा रही लापरवाही मामलों में तेज वृद्धि का एक प्रमुख कारण है।

जैन ने कहा, ‘कुछ लोगों को लगता है कि अगर वे मास्क नहीं पहनेंगे तो भी उन्हें कुछ नहीं होगा। वे गलत सोच रहे हैं। जब तक कोविड-19 रोधी टीका तैयार नहीं हो जाता, तब तक मास्क ही एकमात्र दवा है।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.