May 3, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

बिहार के सभी निजी अस्पतालों में कोरोना वैक्सीन लगेगी मुफ्त, चुनावी वादा निभाएगी नितीश सरकार

1 min read

बिहार में विधानसभा चुनाव के दौरान सूबे के सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन निःशुल्क दिए जाने के वादे को नीतीश सरकार निभाने की तैयारी में है. बिहार सरकार ने फैसला लिया है कि एक मार्च यानी आज से प्राइवेट अस्पतालों में लगाई जाने वाली कोरोना वायरस वैक्सीन का पूरा खर्च राज्य सरकार उठाएगी. सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व में रविवार को हुए एक महत्वपूर्ण बैठक में इस बात का फैसला लिया गया कि प्राइवेट अस्पतालों में भी वैक्सीन लोगों को फ्री में दी जाएगी.

आज से देश के प्राइवेट अस्पतालों में 60 साल से अधिक उम्र के लोग और 45 साल से अधिक गंभीर बीमारियों से ग्रसित लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जानी है. केंद्र सरकार ने वैक्सीन की हर खुराक की कीमत अधिकतम ढाई सौ रुपए रखी है, लेकिन बिहार में यह लोगों को मुफ्त में मिलेगा. चुनाव के दौरान भाजपा ने वादा किया था कि यदि वह सत्ता में वापस आते हैं तो बिहार के हर नागरिक को कोविड-19 वैक्सीन फ्री में लगाई जाएगी.

इसी को आगे बढ़ाते हुए सरकार के गठन के बाद नीतीश सरकार ने बिहार के प्रत्येक नागरिक को मुक्त में कोरोना की वैक्सीन लगाए जाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी, जिसके बाद राज्य सरकार ने यह फैसला किया था कि बिहार में सभी को वैक्सीन फ्री में दी जाएगी.

loading...

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.