May 3, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

बिहार विधानसभा के अंदर-बाहर दागी मंत्रियों को लेकर सियासत तेज, तेजस्‍वी ने स्‍पीकर को दिए प्रमाण

1 min read

बिहार विधानसभा में शुक्रवार को दागी मंत्रियों का मुद्दा गरमाया। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने विधानसभा में मंत्रियों के दागी होने के सबूत दिए। उन्होंने बताया कि प्रदेश के 64 फीसद मंत्रियों पर विभिन्न तरह के आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। विदित हो कि तीन दिन पहले सदन में तेजस्वी ने बयान दिया था कि प्रदेश के 66 फीसद मंत्री दागी हैं। इसपर सत्तारूढ़ दल ने आपत्ति जताई थी। तब स्पीकर  ने कहा था कि बेबुनियाद आरोप न लगाएं, अगर प्रमाण है तो लेकर आएं। इसके बाद शुक्रवार को तेजस्वी सदन में प्रमाण के साथ उपस्थित हुए। इसके पहले विधानमंडल के गेट पर प्रदर्शन करते राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) के विधायकों ने दागी मंत्रियों को बर्खास्त करने की मांग की।

तेजस्‍वी ने उठाया 64 फीसद मंत्रियों के दागी होने का मामला

तेजस्‍वी यादव ने विधानसभा में राज्य सरकार के 64 फीसद मंत्रियों के दागी होने का मामला उठाया है। साथ ही, शराब बरामदगी के मामले में मंत्री रामसूरत राय और उनके भाई के खिलाफ कार्रवाई को लेकर अपनी तीखी प्रतिक्रिया दी है।

विधानमंडल परिसर में दागी मंत्रियों को ले आरजेडी का प्रदर्शन

दागी मंत्रियों का मामला विधानसभा की कार्यवाही आरंभ होने के पहले विधानमंडल परिसर में भी गूंजा। विधानमंडल परिसर में आरजेडी के विधायकों ने इस मुद्दे को लेकर प्रदर्शन किया तथा दागी मंत्रियों के इस्‍तीफे की मांग रखी। विधानसभा की कार्यवाही आरंभ होने के पहले तेजस्‍वी यादव ने भी कहा कि वे मंत्रियों के दागी होने के सारे प्रमाण विधानसभा अध्यक्ष को देने जा रहे हैं। आरजेडी विधायकों ने कर्पूरी ठाकुर (Karpoori Thakur) को भारत रत्‍न देने की भी मांग की। विदित हो कि गुरुवार को विधानसभा में पहले मुख्‍यमंत्री श्रीकृष्‍ण सिंह (Sri Krishna Singh) को भारत रत्‍न (Bharat Ratna) देने की सिफारिश करने की घोषणा सरकार की ओर से की गई। इसके बाद शुक्रवार को आरजेडी ने कर्पूरी ठाकुर को लेकर यह मांग की है।

विधानसभा परिसर में वाम दलों का भी प्रदर्शन

विधानसभा परिसर में वाम दलों (Left Parties) सहित अन्‍य विपक्षी दलों ने भी प्रदर्शन किया। भारतीय कम्‍युनिस्‍ट पार्टी मार्क्‍सवादी-लेनिनवादी (CPI ML) के विधायको ने डीजल-पेट्रोल व रसोई गैस की मूल्‍य-वृद्धि तथा बढ़ती महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन किया। उन्‍होंने पैसेंजर ट्रेनों को भी अविलंब चालू करने की मांग की।

loading...

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.