May 2, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

मार्च के महीने में प्रचंड गर्मी आगरा में तापमान 40 डिग्री के पार

1 min read

ताज के शहर आगरा में मार्च महीने के आखिरी सप्ताह में मई-जून जैसी गर्मी ने लोगों के होश उड़ा दिए. प्रचंड गर्मी की वजह से आगरा का तापमान 3 दिनों से 40 डिग्री के ऊपर बना हुआ है.

होली के दिन तापमान 41 डिग्री के पार चला गया था. होली के अगले दिन तापमान 40 डिग्री से ऊपर बना रहा. लगातार तीन दिनों से ताज नगरी का पारा हाई है और दोपहर के वक्त सड़कों पर सन्नाटा छाने लगता है.

मौसम विभाग के मुताबिक 24 घंटे में गर्म हवाओं की रफ्तार अधिकतम 38 किलोमीटर प्रति घंटे से भी ज्यादा रही. धूल भरी आंधी से लोग परेशान रहे और सड़क किनारे लगे तमाम बैनर तेज आंधी से फट गए.

दिन का तापमान 40 डिग्री के ऊपर बना रहा और यह सामान्य से 6 डिग्री सेल्सियस अधिक है. इसी तरह न्यूनतम तापमान 21.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो कि सामान्य से तीन डिग्री अधिक है.

मौसम विभाग के अनुसार अभी कुछ दिनों तक इसी तरह से गर्मी पड़ती रहेगी और टेंपरेचर 40 डिग्री के आसपास बना रहेगा. इसके बाद के दिनों में तापमान और ऊपर जाएगा.

आगरा में दो दिनों से शाम ढलते ही चलने वाले अंधड़ से हवा में धूल के कणों की मात्रा बढ़ गयी है. आगरा दिल्ली हाइवे पर फ्लाई ओवर सहित कई जगह निर्माण कार्य हो रहा है. 38 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली हवाओं से बहुत ज्यादा धूल उड़ती है जिससे लोगों का सांस लेना भी मुश्किल हो जाता है.

loading...

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.