May 3, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

रिलायंस इंडस्ट्री लिमिटेड ने कोरोना से जान गवाने वाले कर्मचारियो के लिए की ये बड़ी पहल

1 min read

कोविड संकट काल में Reliance Industries ने अपने कर्मचारियो के लिए बड़ी पहल की है. दरअसल रिलायंस इंडस्ट्री लिमिटेड कोरोना संक्रमण की वजह से जान गंवाने वाले अपने कर्मिचारियो के परिवार को अगले पांच सालों तक मासिक वेतन देने की घोषणा की है.. इतना ही नहीं कंपनी द्वारा पीड़ित परिवार की 10 लाख रुपये तक एकमुश्त आर्थिक मदद भी की जाएगी.

इसके अलावा RIL कोरोना से मरने वाले कर्मचारियों के बच्चों के लिए भारत में किसी भी संस्थान में शिक्षण शुल्क, छात्रावास आवास और स्नातक की डिग्री तक पुस्तक शुल्क का 100 प्रतिशत भुगतान प्रदान करेगी.

इसके साथ ही रिलायंस बच्चे के ग्रेजुएट होने तक पति या पत्नी, माता-पिता और बच्चों के लिए अस्पताल में भर्ती होने के लिए प्रीमियम का 100 प्रतिशत भुगतान भी वहन करेगी.

इसके अतिरिक्त, जो कर्मचारी कोरोना संक्रमित हैं या उनके परिवार का कोई सदस्य कोविड की चपेट में है तो वे शारीरिक और मानसिक रूप से पूरी तर ठीक होने तक कोविड-19 लीव ले सकते हैं.

विशेष रूप से, यह अवकाश नीति यह सुनिश्चित करने के लिए बढ़ाई गई है कि रिलायंस के सभी कर्मचारी पूरी तरह से ठीक होने या अपने कोविड-19 पॉजिटिव परिवार के सदस्यों की देखभाल करने पर ध्यान केंद्रित करें.

रिलायंस फाउंडेशन की अध्यक्ष नीता अंबानी ने 2 जून को कहा कि कंपनी सभी ऑफ-रोल कर्मचारियों के शोक संतप्त परिवार के सदस्यों को 10 लाख रुपये का भुगतान करेगी, जिन्होंने कोविड ​​​​-19 के कारण दम तोड़ दिया.

loading...

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.