April 30, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

पाकिस्तान : प्रधानमंत्री इमरान खान ने किया खुफिया एजेंसी आईएसआई के मुख्यालय का दौरा

1 min read

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जम्मू कश्मीर के नेताओं के साथ सर्वदलीय बैठक करने वाले हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्री मोदी की इस बैठक से पहले पाकिस्तान में खलबली मच गयी है.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कल खुफिया एजेंसी आईएसआई के मुख्यालय का दौरा किया. इमरान खान के साथ इस बैठक में पाकिस्तान के सेनाध्यक्ष और आईएसआई के बड़े अफसर शामिल हुए.

बता दें कि एक महीने के भीतर इमरान खान का आईएसआई मुख्यालय का दूसरा दौरा है. पाकिस्तान की से ओर मिली जानकारी के मुताबिक इसे इसी महीने बनायी गयी

उच्च स्तरीय खुफिया कमेटी बैठक बताया जा रहा है. लेकिन एक महीने के भीतर इमरान खान का दूसरी बार आईएसआई के दफ्तर पहुंचना सामान्य प्रक्रिया नहीं माना जा रहा है.

भारत में कश्मीर को लेकर चल रही गतिविधि पर पाकिस्तान नजर बनाए हुए और सबकुछ सही होता देख उसे बेचैनी भी हो रही है. पाकिस्तान ने कश्मीर को लेकर संयुक्त राष्ट्र को भी हाल फिलहाल में कई चिट्ठियां लिखीं लेकिन इस पर कोई सुनवाई नहीं हुई. कश्मीर को लेकर पाकिस्तान की रणनीति पर पाकिस्तान में भी सवाल उठ रहे हैं.

पाकिस्तान के लाहौर में बुधवार को मुंबई आतंकी हमले के मुख्य साजिशकर्ता और जमात-उद-दावा प्रमुख हाफिज सईद के घर के बाहर हुए जबरदस्त कार बम धमाके में तीन लोगों की मौत हो गई जबकि 21 अन्य घायल हुए हैं. पुलिस ने यह जानकारी दी.

पुलिस के मुताबिक, जौहर टाऊन की बीओआर सोसायटी में सईद के घर के बाहर स्थित पुलिस जांच चौकी पर बम धमाका हुआ, जिसकी चपेट में आने से आवास की सुरक्षा में तैनात कई पुलिस अधिकारी घायल हो गए. उन्होंने कहा कि घायलों को जिन्ना अस्पताल ले जाया गया है, जहां छह लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है.

loading...

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.