May 4, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

इन नई गाइडलाइन के साथ कल से कर सकेंगे साईं बाबा के दर्शन : शिरडी

1 min read

साईं बाबा के भक्तों के लिए एक बेहद ही खास और अच्छी सुनने को मिल रही है. बाबा के भक्तों के लिए लंबे समय से बंद शिरडी मंदिर को एक बार फिर खोलने का फैसला लिया गया है. मिली जानकारी के मुताबिक, कल से आम जनता के लिए शिरडी में साईं बाबा के मंदिर को खोल दिया जाएगा.

बाबा के भक्त नवरात्रि के पहले दिन साईं के दर्शन कर सकेंगे. साईं बाबा मंदिर ट्रस्ट की सीईओ भग्यश्री बानायित ने जानकारी देते हुए कहा कि कल से भक्तों के लिए बाबा के मंदिर के द्वार खोल दिया जाएगा और हर दिन 15 हजार भक्त साईं के दर्शन कर सकेंगे. हालांकि कोरोना को देखते हुए कुछ नियमों का पालन करना भक्तों के लिए होगा जरूरी.

मंदिर की तरफ से भक्तों को 5 हजार पेड पास और और 5 हजार ऑनलाइन समेत ऑफलाइन पासेस उपलब्ध कराए जाएंगे. प्रतिदिन 15 हजार श्रद्धालुओं को मंदिर में जाने की होगी इजाजत.

वहीं, हर घंटे केवल 1150 भक्तों को ही साईं मंदिर में प्रवेश करने की होगी इजाजत. इसके अलावा केवल 90 भक्तों को आरती के लिए भाग लेने की इजाजत होगी. साथ ही सभी भक्तों का मास्क लगाना जरूरी होगा.

मंदिर प्रशासन ने बाबा के द्वार प्रवेश करने के लिए गेट नंबर 2 ही खोला है. वहीं, गेट नंबर 4 और 5 से भक्तों के बाहर निकलने की सुविधा दी है. वहीं, प्रशासन ने ध्यान मंदिर और परायण कक्ष को बंद ही रखने का निर्णय लिया है.

loading...

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.