April 21, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

पढ़िए महाराष्ट्र की खास खबर, फडणवीस की लिखी चिट्ठी सुप्रीम कोर्ट में पढ़ा गया

1 min read

केंद्र सरकार की तरफ से पेश सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने सीएम देवेंद्र फडणवीस द्वारा गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी को लिखी गई चिट्ठी सुप्रीम कोर्ट को सौंप दी है. तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट को बताया, ‘विपक्ष की ओर से अभी तक सरकार बनाने का दावा पेश नहीं किया गया है. हमारे पास राज्यपाल के आदेश की कॉपी हैं.’

पत्र में बी जे पी की ओर से विधायको पर दावा किया गया . साथ ही विधायको के हस्ताक्षर भी है .बताया  जा रहा है, कि बहुमत की संख्या मिलने के बाद ही राज्यपाल ने राष्ट्रपति शासन हटाया. राज्यपाल की चिट्ठी मराठी भाषा में है.

सुप्रीम कोर्ट को सौंपी गई चिट्ठी में बीजेपी के 105 विधायकों के अळावा एनसीपी के 54 विधायकों का समर्थन है. दूसरी तरफ, एनसीपी चीफ शरद पवार ने दावा किया है कि उनकी पार्टी के विधायक उनके साथ है.

एनसीपी से बागी होकर बीजेपी को समर्थन देने वाले शरद पवार के भतीजे अजित पवार (Ajit Pawar) के वकील मनिंदर सिंह ने अपना पक्ष रखते हुए सुप्रीम कोर्ट में दावा किया कि अजित ही एनसीपी हैं. वहीं असली नेता हैं, विधायकों की चिट्ठी भी एकदम सही है.  इसे सुनकर कोर्ट रूम में मौजूद सब लोग हंसने लगे. इसी दौरान जब जस्टिस संजीव खन्ना ने अजित पवार के वकील मनिंदर सिंह से पूछा कि फ्लोर टेस्ट को लेकर आपकी क्या राय है? इस पर मनिंदर सिंह ने जवाब दिया कि आपकी राय से मेरी राय अलग नहीं है.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.