April 28, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

कानपुर: बिनगवां में 60 हेक्टेयर में विकसित होगी टाउनशिप, सस्ते प्लॉट मिलेंगे

1 min read

न्यू कानपुर सिटी की तरह दक्षिणी कानपुर के बिनगवां में भी केडीए टाउनशिप विकसित करेगा। बिनगवां में 60 हेक्टेयर में विकसित होने वाली टाउनशिप के लिए सर्वे पूरा हो गया है। इसमें 24 हेक्टेयर जमीन खरीदी जाएगी, शेष जमीन खुद की है। न्यू कानपुर सिटी की तुलना में यहां सस्ते प्लाॅट मिलेंगे। केडीए सचिव की अध्यक्षता वाली कमेटी ने सर्वे पूरा कर योजना का खाका खींचने के लिए रिपोर्ट अभियंत्रण विभाग को सौंप दी है।

जमीन का मुआवजा डीएम सर्किल रेट से दोगुना देना है। कानपुर सागर मार्ग पर नौबस्ता गल्ला मंडी के आगे बिनगवां आवासीय योजना विकसित करने की तैयारी है। काश्तकारों से जमीन खरीदने के लिए शासन ने 50 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं। इसके लिए और धन की जरूरत पड़ने पर प्राधिकरण बोर्ड से हरी झंडी लेगा। अगले साल इस योजना को धरातल पर लाने की तैयारी है। विकास प्राधिकरण के सचिव शत्रोहन वैश्य ने बताया कि इस योजना में मध्यम वर्ग, निम्न-मध्यम आय वर्ग और निम्न वर्ग के लोगों के लिए छोटे प्लाॅट विकसित किए जाएंगे। ले-आउट बनने के बाद प्लाॅटों की कीमत तय होगी। योजना में सड़कें, सीवरलाइन, पाइपलाइन, बिजली, पार्क आदि मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी।

न्यू कानपुर सिटी और बिनगवां आवासीय योजना केडीए की प्राथमिकता में है। इन्हें जल्द से जल्द विकसित करने की कोशिश की जा रही है। – मदन सिंह गब्रयाल

बिनगवां योजना का क्षेत्रफल – 60 हेक्टेयर
ग्राम समाज, ऊसर, बंजर जमीन – 31 हेक्टेयर
सीलिंग की जमीन – पांच हेक्टेयर
काश्तकारों की जमीन – 24 हेक्टेयर

loading...

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.