April 11, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

उन्नाव में रेप पीड़िता पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगाई गई: हालत गंभीर, लखनऊ रेफर

1 min read

उन्नाव (उत्तर प्रदेश)। हैदराबाद की महिला डॉक्टर के साथ गैंगरेप के बाद जलाकर की गई सनसनीखेज हत्या के मामले में पूरे देश का गुस्सा अभी ठंडा भी नहीं हुआ कि आज यूपी की राजधानी लखनऊ के पड़ोसी जिले उन्नाव में भी एक रेप पीड़िता को पेट्रोल डालकर आग लगा दी गई, उसे गंभीर हालत में लखनऊ रेफर किया गया है।

उन्नाव भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर कांड तथा रेप पीड़िता को ट्रक से कुचलकर “दुर्घटना” में मार डालने के प्रयास को लेकर पहले से ही चर्चा में है कि आज सुबह-सुबह एक और सनसनीखेज घटना में बिहार थाना क्षेत्र में रेप पीड़िता को मार डालने के लिए आरोपियों ने उस पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी। पीड़िता को पहले जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां से गंभीर हालत के चलते उसे पुलिस की कड़ी सुरक्षा में लखनऊ के लिए रेफर कर दिया गया है।

इस सनसनीखेज घटना की सूचना मिलते ही डीएम देवेंद्र कुमार पांडेय एवं एसपी विक्रांत वीर फोर्स के साथ मौके पर जा पहुंचे तथा पीड़िता को अपनी देखरेख में इलाज के लिए लखनऊ भिजवाया। अधिकारियों ने घटनास्थल का भी निरीक्षण किया। एसपी विक्रांत वीर के अनुसार आज सुबह 100 नंबर पर मामले की सूचना मिलते ही पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए पांच आरोपियों में से चार को गिरफ्तार कर लिया गया है तथा फरार मुख्य आरोपी की तलाश में पुलिस की कई टीमें लगाई गईं हैं। पीड़िता के साथ मार्च में बलात्कार किया गया था तथा उस समय मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था, एक अन्य को भी बाद में पकड़ा गया था।

बताया जा रहा है कि इस मामले के मुख्य आरोपी शिवम को हाल ही में जमानत मिली थी और वह केस वापस लेने के लिए पीड़िता के ऊपर लगातार दबाव डाल रहा था। आज पीड़िता जब अपने वकील से मिलने के लिए रायबरेली जा रही थी तभी मुख्य आरोपी व उसके 4 साथियों ने गांव के बाहर पीड़िता को रोक लिया तथा खेत में ले जाकर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी और भाग गए।

डीजीपी ओपी सिंह ने घटनास्थल को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है, उन्होने बताया कि एडीजी लखनऊ एसएन सांवत को अस्पताल भेजा गया है तथा कमिश्नर व आईजी लखनऊ उन्नाव पहुंच रहे हैं। डीजीपी के अनुसार पीड़िता 80% जली है और उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। पीड़िता को लखनऊ में श्यामा प्रसाद मुखर्जी अस्पताल में बर्न यूनिट में भर्ती कराया गया है तथा डाक्टर उसे बचाने में जुटे हैं। फरार मुख्य आरोपी शिवम की सरगर्मी से तलाश की जा रही है।

सपा एमएलसी सूनील साजन ने रेप पीड़िता को जलाए जाने की घटना की कड़ी निन्दा की है। समाजवादी पार्टी ने मुख्यमंत्री से इस्तीफे की मांग की है।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.