April 12, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

गुवाहाटी और डिब्रूगढ़ में कर्फ्यू में ढील, नागरिकता संशोधन कानून को लेकर विरोध जारी

1 min read

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन जारी है। इसी बीच गुवाहाटी में आज सुबह 9 से शाम 4 बजे तक कर्फ्यू में ढील दी गई है। डिब्रूगढ़ में भी में आज सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक ढील दी गई। पूर्वोत्तर में भारतीय सेना ने अपनी कार्रवाई को लेकर सोशल मीडिया पर कुछ संदिग्ध लोगों द्वारा फैलाई जा रही फर्जी खबरों से सावधान रहने के लिए लोगों को एडवाइजरी जारी की है। कानून के विरोध में शुक्रवार को उत्तर प्रदेश, बंगाल, झारखंड और दिल्ली समेत देश के कई हिस्सों में प्रदर्शन हुए।

21 दिसंबर को बिहार बंद का आह्वान

लालू प्रसाद यादव की राष्ट्रीय जनता दल ने संशोधित नागरिकता अधिनियम के विरोध में 21 दिसंबर को बिहार बंद का आह्वान किया।

  • नागालैंड में बंदनागा स्टूडेंट्स फेडरेशन ने नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ छह घंटे का बंद बुलाया। अधिकारियों के अनुसार नागालैंड के कुछ हिस्सों में स्कूल और कॉलेज बंद हैं। बाजार और बड़े पैमाने पर सड़कें बंद।
  • 10:47 AMनागा स्टूडेंट्स फेडरेशन ने बंद का आह्वान कियानागा स्टूडेंट्स फेडरेशन (NSF) ने नागरिकता कानून के विरोध में शनिवार को 6 घंटे के बंद का आह्वान किया। बंद सुबह 6 बजे शुरू हुआ।
  • 10:33 AMकर्नाटक के बांग्‍ला कैंप में दिखी खुशीकर्नाटक के राजचूर के सिधानूर तालुक में बांग्ला कैंप में रह रहे बांग्लादेश से आए हिंदू शरणार्थियों ने नागरिकता संशोधन कानून की खुशी देखते ही बन रही थी। इन्‍होंने इस अवसर पर एक-दूसरे को रंग लगाकर खुशी मनाई। दरअसल, इस कैंप में रहनेवाले लोगों के लिए अब भारत का नागरिक बनने का रास्‍ता आसान हो गया है।
  • 10:01 AMनागरिकता कानून को नहीं रोक सकती राज्य सरकारें
  • 09:22 AMडिब्रूगढ़ में आज सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक ढील दी गई डिब्रूगढ़ के उपायुक्त पल्लव गोपाल झा ने बताया कि डिब्रूगढ़ (असम) में कर्फ्यू में आज सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक ढील दी गई।
  • गुवाहाटी में कर्फ्यू में ढील असम: गुवाहाटी में आज सुबह 9 से शाम 4 बजे तक कर्फ्यू में ढील दी गई। 
  • 08:01 AMबंगाल में ट्रेनों का संचालन ठपबंगाल में कानून के विरोध में लोगों ने अलग-अलग स्टेशनों पर ट्रेनों का संचालन ठप कर दिया।ट्रेनों में पथराव के साथ ही स्टेशनों में भी तोड़फोड़ और आगजनी की गई। रेल कर्मचारियों और आरपीएफ जवानों को पीटा गया।
  • 07:59 AMनागरिकता संशोधन कानून को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन जारी है।कानून के विरोध में शुक्रवार को उत्तर प्रदेश, बंगाल, झारखंड और दिल्ली समेत देश के कई हिस्सों में प्रदर्शन हुए।
loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.