April 23, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

चेहरे पर पड़ी झुर्रियों को मिनटों में दूर करने के लिए अपनाये ये उपाय

1 min read

अगर आपके चेहरे पर भी झुर्रियां हैं तो आप इनसे आसानी से छुटकारा पा सकता हैं। आज हम आपको झुर्रियों को कैसे गायब किया जा सकता है ये बताने जा रहे हैं।

नींबू और चावल: आप चावल को पीस लें और इसके पाउडर में नींबू का रस डाल दें। फिर हल्के हाथों से इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं और 20 मिनट के लिए छोड़ दें। 20 मिनट बाद ठंडे पानी से चेहरे को धो लें।

दही और नींबू: आप दो चम्मच देही में थोड़ा सा बेसन मिला दें। इसके बाद आप इस पेस्ट में नींबू का रस मिला लें और इस पेस्ट को अच्छे से मिक्स कर लें। इस पेस्ट को अपने चेहरे पर कुछ देर के लिए लगा रहने दें और जब से सूख जाए तो पानी की मदद से इसे साफ कर लें।

चीनी और नींबू: चीनी को आप हल्का सा पीस लें और इसमें नींबू मिलाकर एक स्क्रब तैयार करे लें। इस स्क्रब को आप चेहरे पर हल्के हाथों से लगाए और 15-20 मिनट तक हल्के हाथों से चेहरे की मसाज करें। फिर पानी के मदद से चेहरे को साफ कर लें।

शहद और नींबू: आप शहद के अदंर नींबू का रस मिला दें। इसके बाद इस पेस्ट को अपने चेहरे पर हल्के हाथों से लगा लें। इस पेस्ट को आप 15 मिनट तक चेहरे पर लगा रहने दें और 15 मिनट बाद हल्के गर्म पानी से अपने चेहरे को साफ कर लें।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.