May 8, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

अपनी स्किन के लिए सही एंटी एजिंग चुनने के लिए रखे इन बातो का विशेष ध्यान .

1 min read

जब उस के चेहरे पर उम्र का असर दिखना शुरू होता है तो वह एंटीएजिंग क्रीम खरीदने की सोचती है. मगर जब वह दुकान में जाती है तो ढेरों विकल्प देख कर कनफ्यूज हो जाती है. उस का दिमाग काम करना बंद कर देता है. कई बार तो गलत प्रोडक्ट खरीद लेती है. ऐसा आप के साथ भी न हो, इस के लिए इन टिप्स पर गौर  करये ।

मल्टी टास्किंग क्रीम बहुत सी महिलाओं को लगता है कि एंटीएजिंग क्रीम लगाने से उन की स्किन की सारी समस्याएं खत्म हो जाएंगी जैसे डार्क सर्कल्स, दाग, मुंहासे. मगर ऐसा नहीं है. यह क्रीम सिर्फ झुर्रियों को रोकने का ही काम करती है

चेहरे की समस्या एंटीएजिंग क्रीम लेने से पहले अपने चेहरे की समस्या को पहले पहचानें कि क्या जरूरी है? क्या झुर्रियां पड़ रही हैं या चेहरे का कसाव कम हो रहा है? अत: वही क्रीम लें जो आप के लिए जरूरी हो.

महंगी क्रीम बहुत सी महिलाएं यह सोचती हैं कि क्रीम जितनी महंगी होगी उतनी ही असरकारक होगी, जबकि ऐसा नहीं होता है. आप अपनी स्किन समस्या को पहचानने के बाद ही किसी प्रोडक्ट का चुनाव करें.

नौर्मल इस तरह की स्किन वाली महिलाओं को ज्यादा समस्या नहीं होती. उन्हें प्रोडक्ट चुनते समय ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं होती, लेकिन गलत क्रीम यूज करने का साइड इफैक्ट हो सकता है.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.