April 20, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

उत्तर भारत में बढ़ा ठंड का प्रकोप, देश के कई इलाकों में अगले 24 घंटे में ठंड बढ़ने की संभावना.

1 min read

मौसम विभाग के अनुसार, मौसम अगले कुछ और समय तक ऐसे ही बने रहने की संभावना है। अगले 24 घंटों के लिए इलाकों में अधिक बारिश और बर्फबारी की संभावना है। जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में अलग-अलग मध्यम स्तर की हल्की बारिश होने की संभावना है।

कई स्थानों पर पहले से ही पारा शून्य से नीचे है और वहां और अत्यधिक ठंड की स्थिति देखी जा रही है। मौसम के हालात अगले 24 घंटे के बाद बदलने की संभावना है। कोई अन्य पश्चिमी विक्षोभ के अगले एक सप्ताह तक संपर्क करने की संभावना नहीं है। इसलिए मौसम के जल्द साफ होने की उम्मीद है।

पश्चिमी हिमालय पर पश्चिमी विक्षोभ के कारण जम्मू-कश्मीर के कई हिस्सों में जबकि हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में बर्फबारी हुई है। वहीं पिछले 24 घंटों के दौरान उत्तराखंड में एक या दो स्थानों पर बारिश और बर्फबारी हुई है।

 पूर्वी भारत के मैदानी इलाकों में पहाड़ों में चल रही शीतलहर की वजह से ठंड और कोहरा लगातार बढ़ रहा है। आने वाले दिनों पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, सिक्किम, हिमाचल प्रदेश, जम्मू और कश्मीर, लद्दाख और उत्तर प्रदेश में ठंड और भी बढ़ने की संभावना है। हालांकि, यहां मंगलवार से उत्तरी, मध्य और पूर्वी भारत में मौसम बदलने की संभावना है।

loading...

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.