April 20, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

नोएडा में भी दिखा सूर्यग्रहण का नजारा; देखें देश और दुनिया की फोटो .

1 min read

296 साल बाद यह सूर्यग्रहण लग रहा है। इससे पहले 1723 में 07 फरवरी को ऐसा सूर्य ग्रहण देखने को मिला था। सूर्य ग्रहण के चलते सभी मंदिरों और के कपाट बंद कर दिए गए हैं और सूर्य ग्रहण खत्म होने के बाद पूजा अर्चना शुरू की जाएगी। यह सूर्य ग्रहण का आरंभ गुजरात के द्वारिका से हो चुका है और देश के कुछ हिस्सों केरल, कर्नाटक और तमिलनाडू में सूर्य ग्रहण देखा गया है, जिनकी कुछ तस्वीरें भी सामने आए हैं। आइए तस्वीरों के जरिए देखते हैं ऐसा दुर्लभ सूर्यग्रहण…. 

दिल्ली से सटे नोएडा में भी लोगों को सूर्यग्रहण की झलक देखने को मिली। नोएडा में सूर्य ग्रहण के दौरान सुबह 9:35 से 9:40 तक सूरज इस तरह नजर आया।

सूर्य ग्रहण का नजारा भारत ही नहीं विदेशों में भी देखने को मिला है। दुबई से कुछ तस्वीरें सामने आई हैं जिसमें सूर्य ग्रहण ‘रिंग ऑफ फायर’ के रूप में नजर आ रहा है। पहले ही बता दिया गया था कि सूर्य ग्रहण रिंग के रूप में नजर आएगा।

भारत में सूर्यग्रहण सबसे पहले गुजरात में नजर आया। 25 दिंसबर को रात 08 बजे से ही सूतक लग गया था। बताया जा रहा है कि इस बार के सूर्यग्रहण का नजारा काफी खूबसूरत होगा। हालांकि यह उतना ही खतरनाक भी होगा। 

यह खंडग्रास सूर्यग्रहण है और यह सूर्य ग्रहण आज पौष मास की अमावस्या पर लगा है। केरल, गुजरात, ओडिशा समेत देश के कई शहरों में सूर्यग्रहण काफी खूबसूरत नजर देखने को मिल रहा है। ओडिशा में कुछ ऐसा दिख रहा है सूर्यग्रहण .

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.