April 15, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

‘छपाक’ देख छलकीं आंखें, बोलीं- दुनिया को देखने दें हमारे दर्द की दास्तां

1 min read

आगरा (उत्तरप्रदेश):  दीपिका पादुकोण की फिल्म छपाक गुरुवार को रिलीज हो रही है। मेघना गुलजार निर्देशित फिल्म की कहानी एसिड अटैक पीड़िता लक्ष्मी अग्रवाल पर आधारित है। रील लाइफ में ये किरदार दीपिका पादुकोण निभा रहीं हैं, फिल्म में दीपिका का नाम मालती है। ताजनगरी में भी कई ऐसी ‘मालती’ हैं, जो इस दर्द से गुजर कर अब अपने परिवार का सहारा बनी हुई हैं।

आज हमने अपनी ही जिंदगी को बड़े पर्दे पर देखा। यह हमारी ही कहानी है। हमारी ही जिंदगी का दर्द भी। आगरा की आठ एसिड अटैक पीड़िताओं ने यह बात फिल्म छपाक देखने के बाद कही। उन्होंने फिल्म का विरोध कर रहे लोगों से अपील भी की कि इसे सबको देखने दें। शुक्रवार को पुलिस पहरे के बीच फिल्म ‘छपाक’ आगरा के सिनेमाघरों में हुई।  

एसिड अटैक पीड़िता व अलीगढ़ निवासी शबनम ताजनगरी के शीरोज कैफे में काम करती हैं। तीन साल पहले एक ठेकेदार ने उनके चेहरे पर तेजाब फेंका था। शबनम के साथ ही काम कर रही डॉली उन खौफनाक पलों को याद कर सिहर उठती हैं, कहती है कि अब आत्मनिर्भर बन सुकून मिलता है। पढ़ाई के लिए जाते समय डॉली के ऊपर उन्हीं के पड़ोस में रहने वाले युवक ने तेजाब फेंका था। अभियुक्त सलाखों के पीछे हैं। रूपा की सौतेली मां ने पांच साल पहले उनके चेहरे पर तेजाब फेंका था। रूपा कहती है कि ये फिल्म समाज को नया आइना दिखाएगी। फिल्म को लेकर खुशबू, गीता, नीतू, मधु, बाला और रुकैया भी काफी उत्साहित हैं।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.