May 12, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

भाजपा ने पार्टी मुख्यालय में चुनाव समिति की बैठक आयोजित की

1 min read

भाजपा ने पार्टी मुख्यालय में चुनाव समिति की बैठक आयोजित की आपको बता दे दिल्ली विधानसभा चुनाव को मद्देनजर रखते हुए बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई है. इस बैठक में दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार तय करने पर चर्चा की गई गृहमंत्री अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस बैठक में हुए शामिल.

साथ ही रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी हुए इसमें शामिल वही आपको यह भी बता दे की आज बीजेपी की पहली लिस्ट आ सकती है.राज्य चुनाव समिति ने हर सीट के लिए वरीयता क्रम में दो-दो दावेदारों के नाम भेजे हैं. समिति की बैठक मे दिल्ली चुनावी सभाओं को लेकर भी रणनीति बनी है सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बीजेपी दिल्ली में छोटी बड़ी करीब 5000 मीटिंग करेंगी.दिल्ली विधानसभा का मौजूदा कार्यकाल 22 फरवरी को खत्म हो रहा है. 14 जनवरी को दिल्ली विधानसभा चुनाव का नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा.

21 जनवरी को नामांकन की आखिरी तारीख होगी. नामांकन की स्क्रूटनी की आखिरी तारीख 22 जनवरी होगी 70 विधानसभा सीटों में से 58 सीटें सामान्य केटेगरी की हैं. जबकि 12 सीटें आरक्षित हैं दिल्ली की कुल 70 विधानसभा सीटों पर 8 फरवरी को वोटिंग होनी है. नतीजे 11 फरवरी को घोषित किए जाएंगे. दिल्ली की सत्ता पर आम आदमी पार्टी अपने उम्मीदवारों का एलान कर चुकी है. अब सबकी नजरें बीजेपी और कांग्रेस पर टिकी हुई है. पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी दूसरे नंबर पर थी हालांकि उसे महज तीन सीटें ही मिली थीं इस बार देखना होगा की bjp कितनी सीट हासिल करती है.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.