May 8, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

Amazon भारत में लेकर आ रहा है ई-रिक्शा,Jeff Bezos ने कुछ इस अंदाज में किया ऐलान

1 min read

Amazon के फाउंडर और सीईओ Jeff Bezos कुछ दिन पहले ही भारत में थे. उन्होंने छोटे बिजनेस के लिए भारत में 1 अरब डॉलर के निवेश का ऐलान किया है. बेजोस ने कहा था कि जल्द ही भारत में कंपनी इलेक्ट्रिक डिलिवरी रिक्शा की शुरुआत करने वाली है.

जेफ बेजोस ने एक वीडियो ट्वीट किया है जिसमें वो इलेक्ट्रिक रिक्शा चलाते दिख रहे हैं. अपने ट्वीट में जेफ बेजोस ने कहा, ‘हे, इंडिया! हम इलेक्ट्रिक डिलिवरी रिक्शा के रूप में एक नया उत्पाद लेकर आ रहे हैं। यह पूरी तरह इलेक्ट्रिक है और जीरो कार्बन उत्सर्जित करता है।’ अपने ट्वीट में बजोस ने ‘ClimatePledge’ हैश टैग भी लगाया है।

जेफ बेजोस  में अपने इस ट्वीव में क्लाइमेट चेंज का हैशटैग भी लगाया है. ये कंपनी के क्लाइमेट चेंज को लेकर उठाए गए कदम का एक हिस्सा है. ऐमेजॉन के फाउंडर के भारत आने के बाद एक कॉन्ट्रोवर्सी भी शुरू हुई. पीयूष गोयल ने एक कार्यक्रम में कहा कि बजोस निवेश करके भारत पर कोई एहसान नहीं कर रहे हैं.

पीयूष गोयल के इस बयान के बाद Amazon फाउंडर जेफ बेजोस ने एक ओपन लेटर पोस्ट किया. इसमें उन्होंने भारत को लेकर अपने कमिटमेंट और निवेश के बारे में बताया. उन्होंने कहा है कि 1 बिलियन डॉलर निवेश के साथ उन्होंने भारत में अगले 5 साल में 10 लाख जॉब देने का भी टार्गेट रखा है.

बेजोस की ई-रिक्शा चलाते हुई वीडियो को अब तक लाखों लोग शेयर कर चुके हैं। बेजोस ने पिछले हप्ते ही अपनी भारत यात्रा संपन्न की है। अपनी यात्रा के दौरान की कई फोटोज और वीडयोज भी उन्होंने ट्विटर पर शेयर की हैं। रविवार को भी बेजोस ने एक वीडियो शेयर की, जिसमें वे कंपनी के डिलिवरी स्टेशन पर कर्मचारियों से बातचीत कर रहे थे।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.