April 15, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

कांग्रेस नेता अभिषेक सिंघवी बोले- कहीं नहीं लगने चाहिए देश विरोधी नारे

1 min read

कांग्रेसके वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने गुरुवार को कहा है कि कही भी देश विरोधी नारे नहीं लगने चाहिए। ये नारे अलगाववाद के नारे हैं। इनका नागरिकता संशोधन कानून 2019 (CAA) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में जगह नहीं है। वे हमारे देश की अखंडता पर सवाल उठाते हैं। इससे सीएए के खिलाफ जारी विरोध प्रदर्शन भी कमजोर हो रहा है।

बता दें कि देश के कई हिस्सों में नागरिकता कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी है। वहीं इसके समर्थन में भी प्रदर्शन हो रहा है। इसी बीच अभिषेक मनु सिंघवी का ट्विटर पर यह बयान आया है। इससे इस कानून के खिलाफ प्रदर्शन पर सवाल उठने लगे हैं। 

कानून को लेकर देश में घमासान

यह कानून पिछले साल दिसंबर में संसद में पास हुआ था। इस कानून में पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से सताए जाने के कारण भारत आए धार्मिक अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने का प्रावधान है, जो लोग 31 दिसंबर 2014 तक भारत आए हैं। इस कानून को लेकर देश में घमासान मचा हुआ है। 

विपक्ष का कहना है कि सराकर यह कानून मुस्लिमों को निशाना बनाने के लिए लाई है, वहीं सरकार ने बार-बार ये बात साफ किया है कि इस कानून का मकसद केवल और केवल इन तीन देशों के धार्मिक अल्पसंख्यकों को नागरिकता देना है। इससे किसी के नागरिकता पर कोई खतरा नहीं है। विपक्ष सीएए के बारे में अफवाहें फैला रहा है।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.