April 21, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

2020 मर्सडीज़-बैंज़ GLE BS6 भारत में हुई लॉन्च

1 min read

मर्सडीज़-बैंज़ इंडिया ने नई GLE लॉन्च कर दी है जिसके एंट्री-लेवल वेरिएंट 300 d की एक्सशोरूम कीमत 73.70 लाख रुपए रखी है. नई GLE के रेन्ज टॉप 400 d हिप हॉप वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 1.25 करोड़ रुपए है. पिछले मॉडल से तुलना करें तो नया मॉडल डिज़ाइन के मामले में काफी अलग है और ज़्यादा कर्वी के साथ अर्बन हो गया है. GLE की ग्रिल के साथ नए मल्टीबीम LED हैडलैंप्स दिए गए हैं जो ट्विन-आईब्रो डेटाइम रनिंग लाइट्स से लैस है. कार का व्हीलबेस भी 80mm बढ़ाया गया है और टायर साइज़ की रेन्ज 18-इंच से 22-इंच तक रखी गई है. मर्सडीज़-बैंज़ GLE के अगले और पिछले बंपर में काफी बदलाव किए गए हैं जिसे नए LED टेपपलैंप्स के साथ पेश किया गया है.

चौथी जनरेशन GLE को एक डीजल और पेट्रोल इंजन में उपलब्ध कराया गया है. रेन्ज टॉप GLE 300 d 4मैटिक के साथ BS6 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 241 bhp पावर और 500 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. GLE 400 d में 3.0-लीटर डीजल इंजन दिया गया है जो 325 bhp पावर और 700 Nm टॉर्क पैदा करता है. दोनों ही इंजन 9-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किए गए हैं. भारतीय बाज़ार में मर्सडीज़-बैंज़ GLE का मुकाबला BMW X5, ऑडी Q7 और लैंड रोवर डिस्कवरी के साथ होने वाला है. कार के बढ़े हुए व्हीलबेस की मदद से अब पिछली सीट पर बैठी सवारी को 69mm ज़्यादा लेगरूम मिलेगा जो आरामदायक यात्रा के लिए पर्याप्त है.

सुरक्षा के मामले में भी कार काफी आधुनिक है जिसमें मर्सडीज़-बैंज़ ने ई-एक्टिव बॉडी कंट्रोल जैसा फीचर दिया है जो असल में ऐडवांस सस्पेंशन सेट-अप सिस्टम है. इसके अलावा एक्टिव स्टॉप-एंड-गो दिया गया है, ये सेमी-ऑटोनोमस फीचर है जो 60 किमी/घंटा की रफ्तार तक चलती-रुकती ट्रेफिक स्थिति में ड्राइवर को असिस्ट करता है. इसके बाद मर्सडीज़ ने एक्टिव ब्रेक असिस्ट के साथ टर्न-ऑफ फंक्शन भी दिया है जो सिंगल लेन में सामने से टक्कर की स्थिति में खुद कार के ब्रेक्स लगा देता है.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.