April 15, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

Ganga Yatra: CM योगी बोले, नमामि गंगे से कानपुर में निर्मल हो गया मां गंगा …….

1 min read

गंगा यात्रा के समापन पर उसका स्वागत करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अटल घाट पहुंच गए हैं। उन्होंने घाट पर पूजन करने के साथ ही गंगा की आरती भी की।

आरती के बाद निषाद पार्क में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि गंगा यात्रा शुरू होने के पहले दिन ही मौसम खराब था। बारिश की आशंका थी पर आज मौसम सुहाना है। फर्रुखाबाद की घटना को लेकर बोले, दरिंदा 26 बच्चों को कब्जे में लिए हुए था। मां गंगा की कृपा से दरिंदा मुड़भेड़ में मारा गया और सभी बच्चे सकुशल हैं। कानून ने बढिय़ा काम किया है।

कहा कि कानपुरवासी जानते हैं कि नमामि गंगे का सबसे क्रिटिकल प्वाइंट  यही था, लेकिन यहां पर बदलाव हुआ है। उसकी रिपोर्ट प्रधानमंत्री जी को दी तो उन्होंने राष्ट्रीय गंगा परिषद की पहली बैठक यहीं पर रखी। पहले जाजमऊ में मछलियां मर जाती थीं, लेकिन अब स्थिति सुधरी है। नमामि गंगे परियोजना से लोग गंगा में डुबकी लगा रहे हैं। कानपुर में मोदी जी ने मंत्र दिया था कि गंगा आस्था के साथ अर्थव्यवस्था का मार्ग है। बोले कि पांच दिनों की 1338 किलोमीटर की गंगा यात्रा में विभिन्न तरह के रचनात्मक कार्यक्रम हुए। उन्होंने गंगा के किनारे के गांव में केमिकल का प्रयोग न करने की अपील की। मुख्यमंत्री ने मौजूद लोगों को गंगा की निर्मलता, अविरलता व  स्वच्छता का संकल्प दिलाया।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.