April 20, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

Vespa Racing Sixties लिमिटेड मॉडल हुआ पेश, जानें क्या है खास

1 min read

Piaggio इंडिया ने Auto Expo 2020 में Vespa Racing Sixties को पेश किया है। Vespa Racing Sixties मॉडल में एक नया व्हाइट कलर स्कीम के साथ हेडलाइट से लेकर एप्रॉन के ऊपर तक रेड रेसिंग स्ट्रिप्स दी जा रही है। ये स्ट्रिप्स बॉडी पेनल्स पर काफी अच्छे लग रहे हैं और इनमें कंपनी ने नए गोल्ड-कलर के एलॉय व्हील्स दिए हैं। फिलहाल कंपनी ने इसे शोकेस किया है लेकिन कंपनी इसे 2020 की दूसरी छमाही में लॉन्च कर सकती है।

पावर स्पेसिफिकेशन्स के तौर पर इसमें कोई बदलाव देखने को नहीं मिलता। इसमें कंपनी ने नया BS6 150 cc सिंगल-सिलेंडर, 3-वाल्व, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन दिाय है जो 7,600 rpm पर 10.32 bhp की पावर और 5,500 rpm पर 10.6 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। ब्रेकिंग की बात करें तो इसमें कंपनी ने 11 इंच के फ्रंट व्हील पर 200 mm फ्रंट डिस्क के साथ सिंगल-चैनल ABS और रियर में 10-इंच के साथ 140 mm ड्रम ब्रेक दिए हैं। टायर्स दोनों ओर ट्यूबलेस हैं और इसमें एक सेमी-डिजिटल पैनल दिया गया है। इसके साथ ही कंपनी ने इसमें एक LED हेडलाइट के साथ एक डेटाइम रनिंग लाइट दी है। स्कूटर में कंपनी ने बूट लैंप के साथ एक USB चार्जर दिया है।

Vespa स्कूटर को सबसे पहले Piaggio ने 1946 में लॉन्च किया था और यह दुनिया का नामी स्कूटर ब्रांड रहा। भारत में इसे साल 2012 में लॉन्च किया गया था और Piaggio इंडिया का स्टेट-ऑफ-द-आर्ट प्लांट बारामती, महाराष्ट्रा में मौजूद है। इसी प्लांट में कंपनी Vespa और Aprilia रेंज के स्कूटर्स की मैन्युफैक्चरिंग कर रही है। Piaggio India इन दिनों अपने नए Vespa इलेक्ट्रिक स्कूटर पर भी काम कर रही है और इसे फिलहाल यूरोप में बेचा जा रहा है। नया वेस्पा इलेक्ट्रिक स्कूटर भी इस साल लॉन्च किया जाएगा। 

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.