April 25, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

Maruti Suzuki ने पेश की Ignis facelift

1 min read

Maruti Suzuki ने भारतीय बाजार में अपनी प्रीमियम हैचबैक कार Maruti Suzuki Ignis का नया वेरिेंट Ignis facelift Auto Expo 2020 में पेश कर दिया है। मारुति सुजुकी की यह प्रीमियम हैचबैक कार Sigma, Delta, Zeta और Alpha जैसे 4 वेरिएंट्स में उपलब्ध है। नया अपडेटेड मॉडल नए कॉस्मेटिक बदलाव और फीचर्स के साथ आया है।

इंजन और पावर की बात की जाए तो Maruti Suzuki Ignis Facelift में BS6 कंप्लेंट 1.2 लीटर का 4 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 6,000rpm पर 82 bhp की पावर और 4,200 rpm पर 113Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं गियरबॉक्स की बात की जाए तो इस कार का इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और AMT के ऑप्शन में आएगा।

सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो Maruti Suzuki Ignis Facelift में ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, रियर पार्किंग सेंसर, स्पीड अलर्ट, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और ईबीडी जैसे फीचर्स दिए गए हैं।
ब्रेकिंग सिस्टम के मामले में Maruti Suzuki Ignis Facelift के फ्रंट में डिस्क ब्रेक दिया गया है और रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है। वहीं सस्पेंशन के मामले में के फ्रंट में मैकफर्शन स्ट्रट सस्पेंशन दिया गया है और रियर में टोर्शियन बीम सस्पेंशन दिया गया है। डाइमेंशन के मामले में Maruti Suzuki Ignis Facelift की लंबाई 3700 mm, चौड़ाई 1690 mm, ऊंचाई 1595 mm, व्हीबलेस 2435 mm, ग्राउंड क्लीयरेंस 180 mm, सीटिंग कैपेसिटी 5 सीटर, वजन 825-870 किलो और बूट स्पेस 260 लीटर और फ्यूल टैंक 32 लीटर का दिया गया है।

लुक और डिजाइन की बात की जाए तो Maruti Suzuki Ignis Facelift में ग्रिल पर क्रॉम दी गई है, री-डिजाइन बंपर्स दिए गए हैं। इसके साथ ही रियर और फ्रंट में फॉक्स स्कप प्लेट्स दी गई हैं। साइड से देखने पर यह पुराने मॉडल जैसी लग रही है, लेकिन इसे नया फ्रैश लुक देने के लिए एलॉय व्हील के नए सेट दिए गए हैं। इसके साथ ही इस कार में ब्लैक्ड आउट बी-पिलर, ORVMs के साथ इंटीग्रेटिड इंडीकेटर्स दिए गए हैं। 

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.