April 15, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

MG ने पेश की फुल-साइज़ SUV ग्लॉस्टर, मिलेगा दमदार इंजन

1 min read

MG इंडिया ने ऑटो एक्सपो 2020 में फुल-साइज़ SUV ग्लॉस्टर शोकेस की है जिसका लंबे समय से इंतज़ार किया जा रहा था. चीन के मालिकाना हक वाली ब्रिटिश कंपनी का भारत में तीसरा लॉन्च होगा जो चीन में D90 नाम से पहले बेची जा रही है. MG ग्लॉस्टर तीन पंक्ति वाली फुल-साइज़ SUV है जिसका भारतीय बाज़ार में मुकाबला फोर्ड एंडेवर, टोयोटा फॉर्च्यूनर और महिंद्रा अल्तुरस G4 जैसी कारों से होगा. कंपनी देश में इस SUV को 2020 के अंत या 2021 की शुरुआत तक लॉन्च करने वाली है. दिखने में MG ग्लॉस्टर काफी आकर्षक है जो फुल साइज़ SUV होने के साथ खूब सारे केबिन स्पेस में उपलब्ध कराई जाएगी.

MG ग्लॉस्टर के केबिन की जानकारी का खुलासा अभी नहीं किया गया है लेकिन कार के कांच के अंदर से हम जितना देख सके हैं उसके आधार पर SUV प्रिमियम इंटीरियर के साथ लैदर अपहोल्स्ट्री और प्रिमियम और सॉफ्ट टच मटेरियर से लैस होगी. डैशबोर्ड पर वुडन इन्ले दिया गया है, वहीं SUV की सीट्स डुअल-टोन टैन और ब्लैक अपहोल्स्ट्री में आई है. ग्लॉस्टर के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है और सेंटल कंसोल पर कई सारी बटन लगी हैं जिनमें इन-कार कंट्रोल और गिरय लीवर इसके ऑटोमैटिक होने की पुष्टि करता है.

चीन में बेची जा रही MG ग्लॉस्टर SUV के साथ 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 220 bhp पावर और 360 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. SUV के इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है. MG ग्लॉस्टर के साथ बाई-टर्बो डीजल इंजन भी दिया गया है जो 212 bhp पावर और 480 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है जिसे कंपनी ने 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में उपलब्ध कराया है. इन दोनों इंजन को भारत में लॉन्च की जाने वाली MG ग्लॉस्टर के साथ पेश किया जा सकता है.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.