May 8, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

चार्जिंग में 300 km चलने वाली पहली बाइक

1 min read

ऑटो एक्सपो 2020 में कई कंपनियों की इलेक्ट्रिक बाइक मौजूद हैं लेकिन अपने लुक्स और फीचर्स के दमपर सबसे ज्यादा लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचने में कामयाब रहीं बैटरी बनाने वाले कंपनी बैटरिक्स की इलेक्ट्रिक बाइक। इसकी बैटरी फास्ट चार्जर से चार्ज होने में 80 मिनट और स्टैंडर्ड चार्जर से 100% चार्ज होने में 2 से 3 घंटे का समय लेती है। इसकी टॉप स्पीड 75 किमी. प्रति घंटा है।

फ्यूचर एनर्जी अपने लुक्स की वजह से सुर्खियों में है और दिखने में यह क्रूजर बाइक की तरह लगती है। इसे एक ब्रेसलेट नुमा हैंडबैंड से भी स्टार्ट कियाल जा सकता है। कंपनी ने बताया कि सिंगल चार्जिंग में ये 300 किमी. का सफर तय करेगी साथ ही यह भी बताया कि पूरे शो में इतनी रेंज देने वाली इलेक्ट्रिक बाइक नहीं है।


कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर आनंद काबरा ने बताया कि इसे फिलहाल शो स्टॉपर के तौर पर शो में पेश किया गया है, फिलहाल इसे भारत में लॉन्च करने का कोई प्लान नहीं है। यह यूरोपियन मार्केट में अवेलेबल है, जहां इसकी कीमत करीब 25 लाख रुपए है। उन्होंने आगे बताया कि सिंगल चार्ज में यह 300 किमी. का सफर तय करती है। इसमें 72 वोल्ट की लिथियम आयन बैटरी लगी है जो इसमें लगी 12.7kWh मोटर को पावर देती है। इसकी ताकत का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इसे 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार तक पहुंचने में मात्र 8 सेकंड का समय लगता है।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.