April 27, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

इंडिगो के पायलट पर लगा महिला से अभद्रता का आरोप, तीन महीने के लिए लाइसेंस रद्द

1 min read

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने इंडिगो एयरलाइंस के पायलट का लाइसेंस तीन महीने के लिए निलंबित कर दिया है। पायलट पर 13 जनवरी, 2020 को चेन्नई-बंगलूरू उड़ान में एक महिला यात्री और उसकी बुजुर्ग मां के साथ कथित रूप से गाली देने और धमकाने का आरोप लगाया था।

महिला यात्री ने बताया कि बंगलूरू एयरपोर्ट पर अपनी मां के लिए व्हीलचेयर मांगने के बाद पायलट ने उसके साथ अभद्र व्यवहार किया और जेल भेजने की धमकी दी। हालांकि, इसके बाद एयरलाइंस ने पायलट को ड्यूटी से हटा दिया।

केंद्रीय नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि एयरलाइंस ने पायलट को ड्यूटी से हटा दिया है। सुप्रिया उन्नी नायर ने 13 जनवरी की रात बंगलूरू एयरपोर्ट पर उतरने के बाद अपनी 75 वर्षीय मां के लिए व्हीलचेयर की मांग की थी। सुप्रिया ने ट्वीट कर यह आरोप लगाया था कि पायलट ने उनसे दुर्व्यवहार किया तथा जेल भेजने की धमकी दी। उन्होंने बताया कि उनकी मां डायबिटीज की मरीज हैं।

हरदीप सिंह पुरी ने महिला की शिकायत के बाद ट्वीट कर जानकारी दी जिसमें उन्होंने कहा कि मैंने जैसे ही सुप्रिया उन्नी नायर का पायलट के व्यवहार से जुड़ा ट्वीट देखा तो अपने कार्यालय से इंडिगो से संपर्क करने को कहा। एयरलाइंस ने नागर विमानन मंत्रालय को बताया कि पूरी जांच होने तक पायलट को ड्यूटी से हटा दिया गया है।
अब करें पुलिस की नौकरी की पक्की तैयारी, सिर्फ 3,999 में Enroll Now!

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.