May 8, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल को विधायक दल का नेता चुना गया

1 min read

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 में भी ऐतिहासिक जीत हासिल करने वाली आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल को विधायक दल का नेता चुना गया है। कालकाजी सीट से आम आदमी पार्टी से जीत हासिल करने वालीं आतिशी ने चुनाव परिणाम पर प्रतिक्रिया में कहा कि यह पिछले पांच साल के दौरान AAP सरकार के कार्यों की जीत है।

पिछले पांच सालों के दौरान शिक्षा, स्वास्थ्य के क्षेत्र में काम हुआ है अरविंद केजरीवाल के घर पर हो रही विधायकों की बैठक खत्म हो चुकी है, वहीं कुछ देर बाद मनीष सिसोदिया पत्रकार वार्ता कर शपथ ग्रहण से लेकर अन्य कार्यक्रमों की जानकारी देंगे।

अरविंद केजरीवाल के आवास पर बुधवार को हुई बैठक में AAP के विधायकों ने सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता चुना गया है इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात की थी। 16 फरवरी को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह को लेकर चर्चा की संभावना है, जिसमें अरविंद केजरीवाल सीएम पद की शपथ लेंगे। यह भी कहा जा रहा है कि 16 फरवरी को केजरीवाल के साथ मंत्री भी शपथ ले सकते हैं

आगामी 16 फरवरी को दिल्ली के रामलीला मैदान में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे इसी के साथ आम आदमी पार्टी के सभी नवनिर्वाचित 62 विधायकों की बैठक अरविंद केजरीवाल के आवास पर बुलाई गई है। जिसमें विधायक दल का नेता चुने जाने की प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

दिल्ली की जनता ने एक बार फिर अरविंद केजरीवाल पर विश्वास जताया है। केजरीवाल सरकार के पांच साल में किए गए विकास कार्यों का जादू इस कदर चला कि आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों के लिए हुए चुनाव में 62 सीटें जीतकर जबर्दस्त सफलता का इतिहास दोहरा दिया है इस चुनाव में कांग्रेस इस बार भी खाता नहीं खोल सकी

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.