May 8, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

हीरो स्प्लैंडर+, डेस्टिनी 125 और माइस्ट्रो ऐज 125 के BS6 मॉडल्स भारत में लॉन्च

1 min read

हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी खूब बिकने वाली स्प्लैंडर+ सवारी मोटरसाइकल को BS6 इंजन के साथ भारत में लॉन्च कर दिया है. इसके अलावा दुनिया की सबसे बड़ी टू-व्हीलर निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने दो और स्कूटर्स को BS6 मानकों के हिसाब से बनाया है जिनमें डेस्टिनी 125 और माइस्ट्रो ऐज 125 स्कूटर्स शामिल हैं. पर्यावरण को बेहतर बनाने के लिए नए BS6 मानकों वाले टू-व्हीलर्स कंपनी की स्प्लैंडर आईस्मार्ट, HF डीलक्स मोटरसाइकल के साथ प्लेज़र+ स्कूटर के साथ शामिल हो गई हैं जो पहले से आगामी BS6 नियमों के उपयुक्त हैं. हीरो स्प्लैंडर+ BS6 की एक्सशोरूम कीमत 59,600 रुपए रखी गई है, वहीं हीरो डेस्टिनी 125 BS6 की एक्सशोरूम कीमत 64,310 रुपए और हीरो माइस्ट्रो ऐज 125 BS6 की कीमत 67,950 रुपए रखी गई है.

हीरो मोटोकॉर्प ने वाहनों को कई बदलावों के साथ पेश किया है, हीरो डेस्टिनी BS6 के साथ नए सिग्नेचर LED DRLs, क्रोम 3D लोगो, कलर पैलेट को मैट ग्रे सिस्वर शेड दिया गया है. हालांकि कंपनी ने हीरो माइस्ट्रो ऐज BS6 को समान डिज़ाइन देने के साथ नया पर्पल पेन्ट तकनीक दी है जो अलग कलर में अलग दिखने के काबिल है. हीरो डेस्टिनी और माइस्ट्रो ऐज 125 में अपडेटेड 125cc सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया गया है जो फ्यूल-इंजैक्टेड है और नई एक्ससेंस तकनीक के साथ आता है. ये इंजन 9 bhp पावर और 10.4 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. पुराने मॉडल की तुलना में BS6 मॉडल 11% ज़्यादा इंधन बचाता है और 10% तेज़ एक्सेलरेशन के साथ आता है.

हीरो स्प्लैंडर+ BS6 को समान स्टाइल दी गई है जो नए कलर कॉम्बिनेशन के साथ आई है, इसमें पर्पल, ग्रे, रैड और रैड-ब्लैक-पर्पल का तीन पैलेट कॉम्बिनेशन शामिल है. इसके अलावा बाइक को इबोनी ग्रे पेन्टवर्क के साथ ग्रीन फिनिश भी दिया गया है. ये बाइक तीन वेरिएंट्स – किक के साथ अलॉय व्हील, सेल्फ के साथ अलॉय व्हील और सेल्फ के साथ अलॉय व्हील और i3S में उपलब्ध कराई गई है. बाइक में 100cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया गया है जो फ्यूल-इंजैक्शन और एक्ससेंस तकनीक के साथ आया है. ये इंजन 7.91 bhp पावर और 8.05 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है, हालांकि BS4 मॉडल के मुकाबले BS6 बाइक थोड़ी कम दमदार हो गई है. कंपनी देशभर में जल्द से तीनो BS6 मॉडल्स उपलब्ध कराने वाली है.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.