April 20, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

एसएसपी लखनऊ कलानिधि नैथानी द्वारा आगामी त्यौहार ईद-उल-अजहा (बकरीद) के त्यौहार पर किये गए सुरक्षा के कड़े प्रबन्ध, चप्पे-चप्पे पर रहेगा पुलिस का पहरा,,,शाहिद प्रेस रिपोर्टर

1 min read

शाहिद प्रेस रिपोर्टर

एसएसपी लखनऊ कलानिधि नैथानी द्वारा आगामी त्यौहार ईद-उल-अजहा (बकरीद) के त्यौहार पर किये गए सुरक्षा के कड़े प्रबन्ध, चप्पे-चप्पे पर रहेगा पुलिस का पहरा, एसएसपी लखनऊ द्वारा समस्त पुलिस अधीक्षको/क्षेत्राधिकारियो/प्रभारी निरीक्षको/थानाध्यक्षो को दिये कड़े दिशा-निर्देश

दिये गये निर्देश निम्नवत् हैः-
👇👇👇👇
समस्त को निर्देशित किया गया कि वह अपने अपने क्षेत्र में स्थित सभी प्रमुख ईदगाह व मस्जिदों का भ्रमण कर मौलाना/मुतवल्लियो से मुलाकात कर मोबाइल नम्बरों का आदान-प्रदान करें, तथा परस्पर संपर्क बनाये रखे, जिससे कि त्यौहार सकुशल सम्पन्न कराया जा सके।

प्रभारी निरीक्षको/थानाध्यक्षो को निर्देशित किया गया कि अपने-अपने क्षेत्रों में स्थित प्रतिबंधित जानवरो के बाड़ो को चिन्हित कर, सम्बन्धित बाड़ा मालिकों को नोटिस दें।

अराजक तत्वो व संदिग्ध गतिविधियों पर नज़र रखने के लिये सादे वस्त्रो में पर्याप्त पुलिस बल तैनात रहेगा, जिससे कोई भी अप्रिय घटना घटित न हो पाये।

पूरे जनपद लखनऊ में ईद-उल-अजहा (बकरीद) को सकुशल सम्पन्न कराने के लिये 300 क्लस्टर मोबाइलों को लगाया गया है, जो क्षेत्र में भ्रमणशील रहकर सुरक्षा/शांति व्यवस्था बनाये रखेंगी। साथ ही 42 क्यूआरटी/रिज़र्व मोबाइलो का गठन किया गया है जो आवश्यकता के समय तुरन्त मौके पर पहुँचकर कानून व्यवस्था को संभालेगी।

आगामी बकरीद के त्यौहार को सकुशल सम्पन्न हेतु जनपद लखनऊ के विभिन्न महत्वपूर्ण स्थानों पर 50 सीसीटीवी कैमरे लगाये गये है, जिससे हर गतिविधि पर नज़र रखी जा सके।

एसएसपी लखनऊ द्वारा मुख्य अग्निशमन अधिकारी को निर्देशित किया गया है कि सभी महत्वपूर्ण स्थानो पर फायर टेण्डर की व्यवस्था की जाये, जिससे कोई भी अप्रिय घटना को होने से रोका जा सके।

एसएसपी लखनऊ द्वारा समस्त प्रभारी अधिकारियो को निर्देशित किया गया है कि अपने-अपने क्षेत्र में रेलवे स्टेशनो, बस अड्डो के आस-पास होटलों आदि की सघन चेकिंग करे व अराजक तत्वो पर सतर्क दृष्टि रखे तथा संदिग्ध व्यक्ति/ संदिग्ध वस्तु की भी सघन चेकिंग करायी जाये।

त्यौहार को सकुशल सम्पन्न कराने के लिये जनपद के विभिन्न स्थानों पर 18 सशस्त्र गार्द भी लगायी गयी है, जो त्यौहार के दौरान शांति-व्यवस्था बनाये रखेंगी।

बकरीद त्यौहार को सकुशल सम्पन्न कराने हेतु जनपद लखनऊ के *थानों पर 3 चरणों मे पीस-कमेटी की

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.