October 25, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

उत्तर प्रदेश: लखनऊ में बच्चा चोर होने का आरोप लगा कर ग्रामीणों ने चार विक्षिप्तों पर हमला कर दिया

1 min read

इटौंजा निगोहां और सरोजनीनगर में हुई घटनाओं में पिटाई से विक्षिप्त चोटिल हो गये। वहीं, हसनगंज पुलिस ने गुरुवार को बच्चा चोरी की अफवाह फैला कर हंगामा करने वाली चार महिलाओं को गिरफ्तार किया है। इटौंजा के दरियापुर में बच्चा चोर होने के शक में गुस्साई भीड ने विक्षिप्त युवक को पकड़ लिया। जब युवक ने भागने की कोशिश की तो उसे लोगों ने बांध कर पीटना शुरू कर दिया। एसओ ने बताया कि महिला को थाने लाकर खाना खिलाने के साथ ही उसे नारी निकेतन भेजा गया है।

एसओ के अनुसार ग्रामीणों को जागरूक करने के लिये मुनादी पिटवाई गई है। इंस्पेक्टर हसनगंज धीरेंद्र कुशवाहा ने बताया कि गुरुवार को मदेयगंज इलाके में एक महिला को भीड़ ने पकड़ा था। मानसिक मंदित महिला पर बच्चा चोर होने का आरोप लगा कर उसकी पिटाई की गई थी। उन्होंने बताया कि अफवाह फैलाने और शांति व्यवस्था भंग कर सड़क जाम करने वाली महिलाओं समेत दर्जनों लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुये खदरा निवासी झल्लो, रेश्मा, गुड्डी और बन्नो को गिरफ्तार किया गया है।

युवक की पहचान नौरंगपुर निवासी राम गुलाम के बेटे मिट्ठू के रूप में हुई है। उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। इंस्पेक्टर के मुताबिक अफवाह फैलाने वाले नीरज कुमार समेत पांच लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। वहीं, इटौंजा के विक्रमपुर में विक्षिप्त महिला को ग्रामीणों ने बच्चा चुराने का आरोप लगाते हुए उसे पीटना शुरू कर दिया। महिला की पहचान नउवापुर निवासी श्रीकांत तिवारी की पत्नी सुमन के तौर पर  हुई है। सरोजनीनगर में पिपरसण्ड स्थित वन विभाग रेंज के पास एक महिला संदिग्ध हालत में टहल रही थी।

लोगों ने बच्चा चोर होने की अफवाह फैला दी गई। दर्जनों लोगों ने चोरी का इल्जाम लगाते हुए महिला की पिटाई कर दी। सूचना पर सरोजनीनगर पुलिस मौके पर पहुंच गई। इंस्पेक्टर ने बताया कि महिला कोई जानकारी नहीं दे सकी। निगोहां उतरावां गांव में खाना मांगने पहुंची महिला को बच्चा चोर जान कर ग्रामीणों ने घेर लिया। महिला की बेतहाशा पिटाई की गई। बच्चा चोर पकड़े जाने की खबर मिलते ही निगोहां पुलिस मौके पर पहुंच गई। पूछताछ में महिला ने अपना नाम कश्मिरा बताया।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.