April 20, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

सिलिंडर फटने से ध्वस्त हुए तीन मकान,12 लोगों की गई जान,मची चीख पुकार

1 min read
UP Mau Cylinder Blast

UP Mau Cylinder Blast

आए दिन सिलिंडर ब्लास्ट की ख़बरें सामने आती रहती है। आए दिन कई लोग अपनी जान सिलिंडर ब्लास्ट होने की वजह से खो देते है। ताज़ा मामला
उत्तर प्रदेश के मऊ जिले का है जहां पर सिलिंडर ब्लास्ट से 12 लोगों की मौत गई, तो वहीं करीब एक दर्जन लोग घायल हो गए। जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी इस हादसे में गहरा शोक व्यक्त किया है और पीड़ितों को हर संभव मदद देने की बात कही है। वहीं इस मामले में यूपी एटीएस भी जांच करेगी।

मऊ जिले के मुहम्मदाबाद गोहना कोतवाली क्षेत्र के वलीदपुर नगर पंचायत में सुबह 6 बजकर 45 मिनट पर सिलिंडर फटने से तीन मकान पूरी तरह ध्वस्त हो गए । मकानों के मलबे में दबकर 12 लोगों की मौत गई।

आपको बता दें कि हादसे में एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए है । सोमवार सुबह हुए इस बड़े हादसे की सूचना पर आला अधिकारियों और पुलिसकर्मियों के आलावा डेढ़ दर्जन एंबुलेंस मौके पर पहुंच गईं। हादसे वाले मकान की गली संकरी होने के कारण मलबा हटाने में दिक्कत आ रही है।

बताया जाता है कि वलीदपुर नगर के संगत जी के पास छोटू विश्वकर्मा के घर में सुबह सिलिंडर में आग लग गई। सिलिंडर में आग लगने की सूचना पर आसपास के लोग भी आग बुझाने के लिए पहुंच गए। इस बीच इतने जोरदार धमाके के साथ सिलिंडर फटा कि उस मकान के साथ आसपास के दो अन्य मकान भी मलबे में तब्दील हो गए। तीनों मकान में कुल 23 लोग रहते थे।

इस दौरान मलवे में दबकर परिवार के सदस्यों के अलावा कुछ अन्य लोगों को मिलाकर कुल 12 लोगों की मौत हो गई है। मृतकों के शवों को बाहर निकाल लिया गया है। एक दर्जन लोगों को घायल अवस्था में अस्पताल पहुंचाया गया है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने हर संभव मदद का आश्वासन दिया:

वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मऊ में सिलेंडर फटने की दुर्घटना में लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों के उपचार की समुचित व्यवस्था करने और इस हादसे के पीड़ितों को हर संभव मदद एवं राहत प्रदान करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति की प्रार्थना करते हुए मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना भी व्यक्त की है।

सिलिंडर ब्लास्ट की जांच यूपी एटीएस भी करेगी। इसके लिए आजमगढ़ से एटीएस की एक टीम मऊ रवाना हुई है। बताया जा रहा है कि ब्लास्ट के हर पहलू की जांच कर एटीएस जिला पुलिस-प्रशासन से रिपोर्ट साझा करेगी।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.